होम / Pariksha Pe Charcha 2022 Programme Live : परीक्षा के अनुभवों को ताकत बनाएं सभी छात्र : मोदी

Pariksha Pe Charcha 2022 Programme Live : परीक्षा के अनुभवों को ताकत बनाएं सभी छात्र : मोदी

Vir Singh • LAST UPDATED : April 1, 2022, 2:53 pm IST

संबंधित खबरें

Pariksha Pe Charcha 2022 Programme Live

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Pariksha Pe Charcha 2022 Programme Live प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अध्यापकों, छात्रों और अभिभावकों के साथ परीक्षा पर चर्चा कर रहे हैं। गौरतलब है कि पीएम कुछ साल से हर वर्ष एग्जाम के टाइम में ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। इसमें वह विद्यार्थियों, उनके माता-पिता और अध्यापाकों से बात करते हैं। इस बार यह पांचवां कार्यक्रम है। देश की राजधानी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित ‘परीक्षा पे चर्चा 2022’ में पीएम से लाखों छात्र, अभिभावक व अध्यापक आनलाइन जुड़े हैं और उनसे बातचीत कर रहे हैं।

Also Read : PM Modi Addressed BIMSTEC Summit : सचिवालय की क्षमता बढ़ेगी तभी हमारी अपेक्षाएं पूरी करेगा बिम्सटेक

पीएम के टिप्स छात्रों के लिए होंगे मददगार

Pariksha Pe Charcha 2022 Programme Live

प्रधानमंत्री से परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के दौरान देश भर से लगभग 20 छात्रों से सवाल भी पूछे जाएंगे। गौरतलब है कि कोविड-19 के चलते पिछले दो साल बाद इस बार आफलाइन एग्जाम हो रहे हैं और अभी दसवीं व बारहवीं के छात्र एग्जाम देंगे। पीएम मोदी कार्यक्रम में जो भी परीक्षा को लेकर टिप्स देंगे उससेए जो छात्र टेंशन परीक्षा के लिए टेंशन में हैं उन्हें मदद मिलेगी।

Also Read : PM Modi will Discuss Examination with Students प्रधानमंत्री मोदी 1 अप्रैल को करेंगे छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा

समस्या माध्यम नहीं मन समस्या बनता है, माध्यम तो बदलते रहते हैं

छात्रों ने कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री से कहा कि कोविड महामारी के दौरान आनलाइन पढ़ाई हो रही थी तो पढ़ाने का यह तरीका कुछ ओर था। अब करीब दो वर्ष बाद आफलाइन पढ़ाई होने लगी है और अब कुछ इसमें परेशानियां महसूस हो रहीं हैं। उन्होंने पीएम से पूछा कि इस समस्या से कैसे निबटें। प्रधानमंत्री ने इसके जवाब में कहा, माध्यम कोई समस्या नहीं होती है। जो आनलाइन होता है वही आफलाइन भी होता है। कई बार माध्यम नहीं मन समस्या बनता है। समय संग माध्यम बदलते रहते हैं।

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT