होम / Pathaan Movie: 'पठान' फिल्म के कारण 33 सालों में पहली बार हाउसफुल हुआ कश्मीर का सिनेमाघर, फिल्म ने तीन दिनों में कामए 300 करोड़

Pathaan Movie: 'पठान' फिल्म के कारण 33 सालों में पहली बार हाउसफुल हुआ कश्मीर का सिनेमाघर, फिल्म ने तीन दिनों में कामए 300 करोड़

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 28, 2023, 5:37 pm IST
Pathaan Movie: 'पठान' फिल्म के कारण 33 सालों में पहली बार हाउसफुल हुआ कश्मीर का सिनेमाघर, फिल्म ने तीन दिनों में कामए 300 करोड़

Cinema halls reopened in Kashmir last year after three decades of closure due to threats and attacks by terrorists

कश्मीर (People queue up to watch the Shah Rukh Khan-starrer “Pathan”) : बादामीबाग क्षेत्र में मल्टीप्लेक्स के आसपास गणतंत्र दिवस परेड के कारण लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध था जिसके कारण पहले दो शो में उम्मीद से कम दर्शक थे। पहले दिन के सभी शो पूरी तरह से बुक हो गए थे और गणतंत्र दिवस के सात में से पांच शो भी बिक गए थे।

33 सालों के बाद पहली फिल्म हुई हाउसफुल

जब भी हम ‘कश्मीर’ शब्द सुनते हैं, हमारे दिमाग में दो तरह की तस्वीरें आती हैं। पहली कश्मीर की सुबसूरत वादियां, और दूसरा आतंकवाद। कश्मीर में आतंकवाद के कारण वहां का विकास पिछले कई दशकों से रुका हुआ है। यही कारण हा की पिछले 33 सालों से घाटी में कोई भी फिल्म हाउसफुल नहीं हुई थी लेकिन इसका रिकॉर्ड भी आज टूट गया। कश्मीर घाटी में 33 सालों में पहली दफा कोई फिल्म हाउसफुल हुई है। शाहरुख खान-स्टारर “पठान” फिल्म को देखने के लिए लोग लाइनों में लगे हैं। आतंकवादियों द्वारा धमकियों और हमलों के कारण तीन दशकों तक बंद रहने के बाद पिछले साल कश्मीर में सिनेमा हॉल फिर से खोले गए थे।

कश्मीर के एकमात्र मल्टीप्लेक्स थिएटर के मालिक विकास धार ने कहा कि पठान मूवी के सभी शो बुधवार को रिलीज होने के पहले दिन हाउसफुल हो गए थे। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए धार ने कहा “मुझे नहीं पता था कि कश्मीर में शाहरुख खान के इतने बड़े प्रशंसक हैं। पहले दिन के सभी शो पूरी तरह से बुक हो गए थे, जबकि गणतंत्र दिवस के सात में से पांच शो भी बिक गए थे।”

उन्होंने कहा कि शहर के बादामीबाग क्षेत्र में मल्टीप्लेक्स के आसपास गणतंत्र दिवस परेड के कारण लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध था जिसके कारण पहले दो शो में उम्मीद से कम दर्शक थे। धार ने पिछले साल सितंबर में अपना मल्टीप्लेक्स थिएटर खोला था। थिएटर में कुल 520 सीटों की क्षमता वाली तीन स्क्रीन हैं। धार ने कहा कि यह बिल्कुल सपने जैसा है जो अब सच हुआ है।

तीन दोनों में 300 करोड़

पठान” ने अपने शुरुआती दिन में वैश्विक स्तर पर 106 करोड़ रुपये इसके बाद दूसरे दिन 113.6 करोड़ रुपये कमाए थे। तीन दिनों के बाद कुल भारत सकल बॉक्स ऑफिस संग्रह 201 करोड़ रुपये है और कुल विदेशी संग्रह 112 करोड़ रुपये है। तीसरे दिन भारत में पठान ने कुल 39.25 करोड़ रुपये शुद्ध (47 करोड़ रुपये सकल) कमाया था। इस बीच, विदेशी संग्रह भी खगोलीय था क्योंकि इसने 43 करोड़ रुपये का सकल संग्रह किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीसरे दिन कुल विश्वव्यापी संग्रह दुनिया भर में सकल बॉक्स ऑफिस पर 90 करोड़ रुपये था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT