होम / REET Exam 2022 Date रीट परीक्षा की डेट आई सामने, पदों की संख्या में भी की गई बढ़ोतरी

REET Exam 2022 Date रीट परीक्षा की डेट आई सामने, पदों की संख्या में भी की गई बढ़ोतरी

Sameer Saini • LAST UPDATED : February 24, 2022, 12:09 pm IST

REET Exam 2022 Date

REET Exam 2022 Date

इंडिया न्यूज, जयपुर:

REET Exam 2022 Date : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्ष 2022-23 के लिए अपना चौथा बजट पेश करते हुए कहा कि आरईईटी परीक्षा 23 और 24 जुलाई को आयोजित की जाएगी। राजस्थान सरकार ने आरईईटी भर्ती के लिए पदों की संख्या को 32,000 से बढ़ा कर 62,000 कर दिया है। साथ ही जो पहले ही परीक्षा दे चुके अभ्यर्थियों हैं उनसे दोबारा परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा। इस बात की जानकारी राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दी। शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने विभागीय अधिकारियों की बैठक में रीट परीक्षा की तारीखों पर निर्णय लिया।

लीक हो गया था रीट 2021 लेवल-2 

पिछले साल सितंबर में आयोजित हुई रीट परीक्षा में करीब 23 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। लेकिन रीट 2021 लेवल-2 पेपर लीक हो गया था। जिसके बाद इस मामले की जांच एसओजी को सौंपी गई। एसओजी की जांच में सामने आया कि पेपर शिक्षा संकुल से लीक हुआ था। (REET Exam 2022 Date)

लेकिन इसके बाद बीजेपी लगातार इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रही थी। इसे लेकर बीजेपी ने विधानसभा में भी लगातार हंगामा किया था। लेकिन इसकी जांच सीबीआई को नहीं सौंपी गई। वहीं इसके बाद प्रदेश सरकार ने इसे रद्द कर दिया था। वहीं अब प्रदेश सरकार ने रीट परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है।

पदों की संख्या में की गई बढ़ोतरी 

रीट परीक्षा की तारीखों का ऐलान होने के बाद अभ्यर्थियों को एक अच्छी खबर मिली है। कल सीएम गहलोत ने बजट पेश करते हुए रीट परीक्षा को जुलाई में कराने का ऐलान कर दिया था। लेकिन इस घोषणा में तारीखों का ऐलान नहीं किया गया था। (REET Exam 2022 Date)

बता दें कि रीट परीक्षा में पिछली बार करीब 26 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। हालांकि इस परीक्षा के लिए पदों की संख्या बढ़ा दी गई है। वहीं इसे अभ्यर्थियों की संख्या में बढ़ोतरी होना भी तय माना जा रहा है। वहीं इस बार 62 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी।(REET Exam 2022 Date)

Also Read : CM Gehlot Announcement On REET 2022: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान, कहा जुलाई में करवाई जाएंगी रीट की परीक्षा

Connect With Us : Twitter | Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT