होम / RSS three-day camp in Karnataka: आरएसएस का कर्नाटक में तीन दिवसीय शिविर, बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए अत्याचारों पर होगी चर्चा

RSS three-day camp in Karnataka: आरएसएस का कर्नाटक में तीन दिवसीय शिविर, बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए अत्याचारों पर होगी चर्चा

India News Editor • LAST UPDATED : October 26, 2021, 4:57 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, कर्नाटक:
RSS three-day camp in Karnataka: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ 28 अक्टूबर से कर्नाटक के धारवाड़ में एक शिविर का आयोजन करने जा रहा है। जिसमें अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की तीन दिवसीय बैठक होगी। जानकारी देते हुए संगठन के  प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने धारवाड़ ने बताया है कि पिछले कुछ दिनों में पड़ौसी राज्य बांग्लादेश में हिन्दुओं को टारगेट कर हिंसा की घटनाओं में वृद्धि हुई है। जिसकी दुनियाभर में कड़ी निंदा की गई।

कार्यकारी मंडल की बैठक में इस तरह की घटनाओं को लेकर चर्चा की जाएगी। सर्वसम्मति बनने पर एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा। प्रचार प्रमुख आंबेकर ने कहा कि प्रतिवर्ष मार्च में संघ के प्रतिनिधि सभा की मीटिंग होती है। जिसमें लिये गए फैसलों व तय किए गए  कार्यक्रमों की छह माह पश्चात समीक्षा की जाती है। अन्य विषयों के अलावा संगठन एवं शाखाओं के विस्तार तथा प्रशिक्षण कार्यों का लेखाजोखा होगा और आगे के कार्यों की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

RSS three-day camp in Karnataka संघ की स्थापना के 2025 में पुरे होंगे 100 वर्ष

उन्होंने बताया कि संघ की स्थापना 1925 में हुई थी वहीं 2025 में 100 वर्ष पूरे हो जाएंगे। ऐसे में संगठन को ओर अधिक मजबूत करने को लेकर कार्य योजना बनाई जा रही है। वहीं तीन वर्षिय प्लान पर काम किया जा रहा है। वहीं दिल्ली में संघ के एक पदाधिकारी ने जानकारी दी है कि 28 से 30 अक्टूबर तक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी परिषद की बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले सहित वरिष्ठ प्रचारक, देश भर से करीब 350 प्रचारक एवं पदाधिकारी तथा कुछ चुनिंदा अनुषंगी संगठनों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

आंबेकर ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं के चलते जुलाई मे प्रांत प्रचारक बैठक में प्रशिक्षण गतिविधियों पर विचार किया गया था। तत्पश्चात  देशभर में डेढ़ लाख से अधिक स्थानों पर प्रशिक्षण कार्यक्रम हो चुका है, वहीं दस लाख से अधिक स्वयंसेवकों को प्रशिक्षित किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि कार्यकारी मंडल की होने वाली बैठक में श्री गुरु तेगबहादुर जी के 400वें प्रकाशपर्व पर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

CM Mamta Attack on BJP: सीएम ममता ने बीएसएफ को दिए अधिकारों पर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT