होम / Russia Ukraine War Indian Student death Update : यूक्रेन में मारे गए कर्नाटक के छात्र के परिजनों को 25 लाख दिए

Russia Ukraine War Indian Student death Update : यूक्रेन में मारे गए कर्नाटक के छात्र के परिजनों को 25 लाख दिए

Vir Singh • LAST UPDATED : March 6, 2022, 9:08 am IST

संबंधित खबरें

Russia Ukraine War Indian Student death Update

इंडिया न्यूज, बेंगलुरु:

Russia Ukraine War Indian Student death Update यूक्रेन में मारे गए कर्नाटक के नवीन शेखरप्पा के परिजनों को राज्य के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने 25 लाख रुपए दिए हैंबोम्मई ने चेक सौंपते समय परिवार से उनके एक मेंबर को नौकरी देने का भी वादा किया। उन्होंने यह भी बताया कि नवीन का शव भारत लाने के लिए कोशिशें लगातार जारी हैं। भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक मार्च को मिसाइल हमले में नवीन के मारे जाने की जानकारी दी थी।

हम भारतीय राजदूत व केंद्र सरकार के संपर्क में : बोम्मई

Russia Ukraine War Indian Student death Update
मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई बासवराज बोम्मई

बोम्मई ने कहा, हम नवीन के शव को स्वदेश लाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। हम केंद्र सरकार संपर्क में हैं और शव को जितनी जल्दी हो सके भारत लाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार नवीन शेखरप्पा के परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी भी देगी। बोम्मई ने कहा, मैं विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ ही केंद्र सरकार के अन्य अफसरों के संपक में हूं। यूक्रेन में भारतीय दूतावास से भी बातचीत जारी है।

खाना लेने के लिए लाइन में खड़ा था नवीन, तभी गिरी थी मिसाइल

विदेश मंत्रालय के अनुसार यूक्रेन के खार्किव में रूसी हमले में नवीन की उस समय मौत हो गई थी जब वह खाना लेने के लिए लाइन में खड़ा था। मंत्रालय ने कहा था कि मिसाइल हमले की चपेट में आने से नवीन की मौत हुई थी। कर्नाटक के हावेरी जिले का रहने वाला 21 वर्षीय नवीन यूक्रेन में एमबीबीएस के चौथे वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। पीएम मोदी ने भी नवीन के पिता से बातचीत कर उन्हें दुख की इस घड़ी में सांत्वना दी थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT