Thursday, May 19, 2022
HomeNationalRussia Ukraine War Update : अमेरिकी विदेशमंत्री और रक्षामंत्री ने जेलेंस्की से...

Russia Ukraine War Update : अमेरिकी विदेशमंत्री और रक्षामंत्री ने जेलेंस्की से की मुलाकात, यूक्रेन को हथियार और सुरक्षा मिलने की उम्मीद

ओलेक्सी एरेस्टोविच के मुताबिक अमेरिकी विदेश रक्षामंत्री राष्ट्रपति जेलेंस्की से मुलाकात करने आए हैं। (Russia Ukraine War Update) उम्मीद करते हैं कि आगे मदद के संबंध में सभी फैसले किए जाएंगे।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
यूक्रेन और रूस युद्ध जारी हुए दो माह से ज्यादा समय बीतेने को है, लेकिन युद्ध समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस युद्ध में ना जाने कितने लोगों की जानें चली गई हैं। कई जगहों पर रेस्क्यू ऑपरेशन भी जारी है।

वहीं दूसरी तरफ बीते रविवार को अमेरिका के विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकन और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचे हैं वहां पर उन्होंने यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि ब्लिंकन और ऑस्टिन रूसी हमले के बाद यूक्रेन का दौरा करने वाले अमेरिका के पहले सीनियर अफसर हैं।

Russia Ukraine War Update
Russia Ukraine War Update

यह जानकारी यूक्रेन राष्ट्रपति के सलाहकार एरेस्टोविच ने यूक्रेन के एक टीवी चैनल के माध्यम से दी है। बता दें यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है, जब पूर्वी यूक्रेन के डोनबास क्षेत्र में रूस के बढ़ते हमलों के बीच यूक्रेन लगातार पश्चिमी देशों से भारी हथियारों की मांग कर रहा है। वहीं रूसी सेना मारियुपोल के बंदरगाह से यूक्रेनी सैनिकों की अंतिम टुकड़ी को हटाने की कोशिश में लगी है।

ओलेक्सी एरेस्टोविच के मुताबिक अमेरिकी विदेश रक्षामंत्री राष्ट्रपति जेलेंस्की से मुलाकात करने आए हैं। उम्मीद करते हैं कि आगे मदद के संबंध में सभी फैसले किए जाएंगे। मुलाकात से पहले जेलेंस्की ने कहा था कि वह अमेरिका से हथियारों और सुरक्षा दोनों की गारंटी मिलने की उम्मीद कर रहे हैं।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : World Malaria Day 2022 पांच तरह का होता है मलेरिया बुखार, जानिए क्या हैं लक्षण और बचने के उपाय

यह भी पढ़ें : Sushasan Divas Kab Manaya Jata Hai क्यों मनाया जाता है सुशासन दिवस?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular