Thursday, January 20, 2022
HomeNationalTerrorists Planning Attack आतंकियों के निशाने पर एनआईए और दिल्ली पुलिस

Terrorists Planning Attack आतंकियों के निशाने पर एनआईए और दिल्ली पुलिस

इंडिया न्यूज, श्रीनगर:

Terrorist Planning Attack राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के साथ ही दिल्ली पुलिस भी अब आतंकियों के निशाने पर है। सेंट्रल कश्मीर रेंज के डीआईजी सुजीत कुमार इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि आतंकी एनआईए और दिल्ली पुलिस के कर्मियों व अधिकारियों पर हमला करने की फिराक में हैं।

रेकी कर चुके हैं आंतकी : DIG Sujeet Kumar (Terrorists Planning Attack)

डीआईजी सुजीत कुमार ने यह भी बताया कि आतंकियों ने नई दिल्ली स्थित दिल्ली पुलिस और एनआईए मुख्यालय की रेकी भी की है। उन्होंने बताया कि पिछले महीने 22 दिसंबर को सफाकदल इलाके में चार आतंकियों ने रऊफ अहमद नाम के एक प्रॉपर्टी डीलर की हत्या कर दी थी। सुजीत कुमार ने कहा इस हत्याकांड को लेकर सदर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया था।

गिरफ्तार किए गए थे दो आतंकी (Terrorists Planning Attack)

सुजीत कुमार के अनुसार ऊफ अहमद हत्याकांड के बाद श्रीनगर पुलिस और सीआरपीएफ ने दो आतंकियों को बरजुल्ला ब्रिज के पास से दबोचा था। पकड़े गए दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम कर रहे थे। आतंकियों के कब्जे से कई हथियार भी बरामद किए गए थे। सुजीत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों की पहचान सुहैल कादिर खांडे और और सुहैल मुश्ताक वाजा के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि खांडे त्राल (पुलवामा) का और वाजा निकोलोरा (पुलवामा) का रहने वाला है। सुजीत कुमार ने बताया कि आतंकियों से हथियार भी बरामद किए गए थे।

डार और गुल के निर्देश पर श्रीनगर में सक्रिय थे दबोचे गए आतंकी (Terrorists Planning Attack)

डीआईजी ने बताया कि पकड़े गए आतंकियों ने खुलासा किया है कि वे आसिफ मकबूल डार और सज्जाद गुल के निर्देश पर श्रीनगर में काम कर रहे थे। डार और गुल, दोनों सऊदी अरब और पाकिस्तान के हैंडलर हैं और ये ही हथियार व पैसा मुहैया करा रहे थे। उन्होंने नई दिल्ली में दिल्ली पुलिस और एनआईए मुख्यालय की रेकी की है। (Terrorists Planning Attack)

Also Read : Terrorists’ Plans Failed सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए लगाया गया आरडीएक्स बरामद

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE