होम / Ukraine Conflict Indian Students Update : यूक्रेन में कर्नाटक के एक स्टूडेंट की मौत

Ukraine Conflict Indian Students Update : यूक्रेन में कर्नाटक के एक स्टूडेंट की मौत

Vir Singh • LAST UPDATED : March 2, 2022, 11:47 am IST

संबंधित खबरें

Ukraine Conflict Indian Students Update

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Ukraine Conflict Indian Students Update रूसी हमलों के दौरान आज सुबह यूक्रेन के खार्किव इलाके में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। नवीन शेखरप्पा नाम का यह 21 वर्षीय छात्र कर्नाटक का रहने वाला था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने इस बात की पुष्टि की है। गौरतलब है कि रूस व यूक्रेन के बीच जारी जंग को खत्म करने के लिए बेलारूस में हुई दोनों देशों के प्रतिनिधियों की बैठक में मसले का हल नहीं निकला है और इसके बाद रूस ने आज छठे दिन हमले और तेज कर दिए हैं। इसी के मद्देनजर यूक्रेन की राजधानी कीव स्थित भारतीय दूतावास ने भारतीय छात्रों सहित सभी नागरिकों के लिए आज ही तत्काल प्रभाव से कीव छोड़ने की एडवाइजरी जारी की है।

 

Also Read : Ukraine Crisis Indian Government Operation Ganga : भारतीयों को लेकर आठवीं फ्लाइट दिल्ली रवाना

परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं

अरिंदम बागची ने कहा, यूक्रेन में जारी जंग के बीच मारा गया छात्र कर्नाटक का रहने वाला था और उसका नाम नवीन शेखरप्पा है। नवीन के तौर पर हुई है। उन्होंने कहा, नवीन के परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं। विदेश मंत्रालय मृतक छात्र के परिवार के कंटेक्ट में है। बागची ने यह भी बताया कि यूक्रेन व रूसी राजदूतों के साथ विदेश सचिव विशेषकर संघर्षरत क्षेत्रों में मौजूद भारतीयों के लिए तत्काल सुरक्षित पैसेज की फिर डिमांड कर रहे हैं। यूक्रेन व रूस में मौजूद हमारे राजदूत इसी तरह की कार्रवाई कर रहे हैं।

ट्रेन पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन जा रहे थे छात्र

मृतक छात्र नवीन के दोस्तों ने बताया कि यह घटना जब हुई उस समय वह ट्रेन पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन जा रहे थे। दोस्तों का कहना है कि सभी छात्र पश्चिमी बॉर्डर तक पहुंचने के लिए रेलवे स्टेशन का रुख कर रहे थे। भारतीय छात्रों ने दूतावास से सहायता की अपील की है। अरिंदम बागची की ओर से भी छात्र की मौत की पुष्टि की गई है।

Also Read : Indian Embassy In Ukraine Releases Fresh Advisory : तत्काल प्रभाव से कीव छोड़ें सभी भारतीय

Also Read : Ukraine Crisis Today Live Update : कनाडा और ईयू ने भी रूस के विमानों के लिए बंद किए सभी हवाई मार्ग व एयरपोर्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT