होम / WHO Warning On Omicron तमिलनाडु में हो सकता है ओमिक्रॉन विस्फोट

WHO Warning On Omicron तमिलनाडु में हो सकता है ओमिक्रॉन विस्फोट

Vir Singh • LAST UPDATED : December 25, 2021, 4:02 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज,न्यूयार्क:

WHO Warning On Omicron देश में लगातार बढ़ रहे ओमिक्रॉन के मामलों के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भी भारत को चेताया है। वैश्विक संगठन की मुख्य वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथनी ने विशेषकर तमिलनाडु को लेकर कहा है कि अगर कोरोना के दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया गया तो इस राज्य में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रन के मामले तेज से बढ़ सकते हैं। गौरतलब है कि इस सप्ताह गुरुवार को भी एक ही दिन में तमिलनाडु में ओमिक्रॉन के 33 मामले सामने आए थे।

देश में अब तक सामने आ चुके 415 केस (WHO Warning On Omicron)

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार भारत में अब तक ओमिक्रॉन के मामलों की संख्या 415 हो चुकी है। यह शनिवार दोपहतर तक के आंकड़े हैं। डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञों ने आगामी त्योहारी सीजन के दौरान अपर्याप्त कोरोना रोधी टीकारण और कोविड-उपयुक्त व्यवहार की कमी के बाद ओमिक्रॉन के मामलों में वृद्धि की संभावना की चेतावनी दी।

जानिए क्या कहता है तमिलनाडू स्वास्थ्य विभाग (WHO Warning On Omicron)

Tamil Nadu Health Secretary J Radhakrishnan

तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि WHO की मुख्य वैज्ञानिक के अनुसार ओमिक्रॉन वैरिएंट में उच्च संचरण दर है और इसमें एंटीबॉडी व प्रतिरक्षा को चकमा देने में की क्षमता है। वैश्विक संगठन के विशेषज्ञों ने राज्य सरकार को अस्पतालों में आक्सीजन सिलेंडर के अलावा पर्याप्पत बिस्तरे, दवाएं और परीक्षण किट के साथ तैयार रहने को आगाह किया है। इस बीच राज्य के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने लोगों से क्रिसमस, नववर्ष और पोंगल को घर में ही सादगी के साथ मनाने का आग्रह किया है।

(WHO Warning On Omicron)

Read More : Omicron Spread Across 17 States 10 राज्यों में उतरी केंद्रीय स्वास्थ्य टीमें

Also Read: Haryana Night Curfew आज से रात 11 से सुबह 5 बजे तक आमजन के आवागमन पर पाबंदी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT