होम / सावरकर पर टिप्पणी कर बुरे फसेंगे राहुल ? पोते रंजीत ने 'कहा माफ़ी नहीं मांगी तो दर्ज कराएंगे एफआईआर'

सावरकर पर टिप्पणी कर बुरे फसेंगे राहुल ? पोते रंजीत ने 'कहा माफ़ी नहीं मांगी तो दर्ज कराएंगे एफआईआर'

Gurpreet KC • LAST UPDATED : March 28, 2023, 4:22 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़ : स्वतंत्रता संग्राम सेनानी विनायक दामोदर सावरकर पर अपनी टिप्पणी को लेकर पूर्व सांसद राहुल गांधी मुसीबत में पड़ते हुए दिख रहे हैं। बता दें, राहुल गांधी ने संसद की सदस्यता जाने पर वीर सावरकर का नाम लेते हुए कहा था की उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है जो माफ़ी मांगेगे। इस बयान के बाद सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने राहुल गांधी पर मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है।

राहुल के खिलाफ दर्ज कराएंगे एफआईआर

बता दें, समाचार एजेंसी एनआई से बातचीत में रंजीत सावरकर ने कहा कि अगर राहुल गांधी सावरकर पर दिए अपने बयान पर माफी नहीं मांगते हैं तो उनके खिलाफ हम एफआईआर दर्ज कराएंगे। मालूम हो, सावरकर के अपमान पर उन्होंने कहा है कि यह पहली बार नहीं है, जब राहुल ने सावरकर का अपमान किया है, इससे पहले भी उन्होंने कई मर्तबा उनका अपमान किया है।

सावरकर पर राहुल की विवादित टिप्पणी

बता दें, राहुल गांधी ने संसद सदस्यता रद्द होने के बाद 25 मार्च को नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित किया था। इस दरम्यान उन्होंने एक पत्रकार द्वारा माफ़ी मांगने के सवाल पर कहा था ‘मैं सावरकर नहीं हूं, गांधी हूं। गांधी माफी नहीं मांगा करते।

सावरकर के अपमान पर राहुल की आलोचना

बता दें, सावरकर पर राहुल के टिप्पणी के बाद बीजेपी लगातार हमलावर है। सावरकर पर दिए गए बयान की आलोचना करते हुए पार्टी सांसद पूनम महाजन ने कहा कि राहुल कभी सावरकर नहीं हो सकते, वे’ गांधी’ नहीं ‘गंदगी’ हैं। वहीं महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे भी कह चुके हैं अगर राहुल माफ़ी नहीं मांगते है तो उनका सड़क पर चलना मुश्किल हो जाएगा। साथ ही सावरकर के अपमान पर उद्धव हठकरे ने कहा है कि ‘ सावरकर का अपमान बर्दाश नहीं करेंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT