होम / Bhubaneswar: ओडिशा के बंदरगाह पर इंडोनेशियाई जहाज से मिले कोकीन, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 220 करोड़ कीमत

Bhubaneswar: ओडिशा के बंदरगाह पर इंडोनेशियाई जहाज से मिले कोकीन, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 220 करोड़ कीमत

Shanu kumari • LAST UPDATED : December 1, 2023, 7:31 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Bhubaneswar: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CIDSF), ओडिशा पुलिस और सीमा शुल्क के अधिकारियों ने ओडिशा के पारादीप बंदरगाह पर लंगर डाले एक इंडोनेशियाई मालवाहक जहाज से ₹220 करोड़ मूल्य की 22 किलोग्राम कोकीन जब्त की है।

  • अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक किलो कोकीन की कीमत 10 करोड़ रुपये
  • क्रेन ऑपरेटर ने दी अधिकारियों की दी सूचना

अधिकारियों ने दी जानकारी

भुवनेश्वर में सीमा शुल्क अधिकारियों ने कहा कि एमवी डेबी नाम का एक इंडोनेशियाई थोक वाहक, जिसने बुधवार को पारादीप इंटरनेशनल कार्गो टर्मिनल बर्थ पर लंगर डाला था। स्टील प्लेट लेने के लिए डेनमार्क जा रहा था। गुरुवार को जहाज पर काम कर रहे एक क्रेन ऑपरेटर ने जहाज पर कुछ संदिग्ध पैकेट देखे और अधिकारियों को सूचित किया। अधिकारी डॉग स्क्वाड के साथ आकर जहाज पर छापा मारा और पैकेट जब्त कर लिए।

नमूने को सरकारी प्रयोगशाला में भेजा 

भुवनेश्वर में सीमा शुल्क आयुक्त माधब चंद्र मिश्रा ने कहा कि पहले पैकेट एक विस्फोटक उपकरण की तरह लग रहे थे। लेकिन जब पैकेटों को स्कैन किया तो पता चला कि यह छोटे आयताकार पैकेटों में छिपाई गई दवाएं थीं। हमने प्रारंभिक नशीले पदार्थों का परीक्षण किया। जिसमें सामग्री कोकीन होने की पुष्टि हुई। हमने पैकेट जब्त कर लिए हैं और नमूने को सरकारी प्रयोगशाला में आगे के परीक्षण के लिए भेज दिया है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक किलो कोकीन की कीमत 10 करोड़ रुपये है। मिश्रा ने कहा कि जहाज के चालक दल के सदस्यों से कोकीन के बारे में पूछताछ की जाएगी और आगे भी गिरफ्तारियां होने की संभावना है।

Also Read:

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT