होम / Suicide Case In Odisha: बोर्ड परीक्षा का तनाव बच्चों के लिए घातक, दो छात्रों ने किया आत्महत्या

Suicide Case In Odisha: बोर्ड परीक्षा का तनाव बच्चों के लिए घातक, दो छात्रों ने किया आत्महत्या

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 24, 2024, 12:36 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Suicide Case In Odisha: ओडिशा से एक दिलदहलाने वाली खबर सामने आ रही है जहां बोर्ड परीक्षा के दबाव में आकर दो छात्रों ने आत्महत्या कर लिया। आज-कल देशभर में बोर्ड परीक्षा का तनाव छात्रों पर भारी पड़ रहा है। राज्य बोर्ड और राष्ट्रीय बोर्ड दोनों परीक्षाएं शुरू हो गई हैं और कई क्षेत्रों से छात्रों की आत्महत्या की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं सामने आ रही हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, ओडिशा में, गंजाम और भद्रक जिलों में अलग-अलग घटनाओं में 10वीं और 12वीं कक्षा के दो छात्रों ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है। जिसके बाद जांच में पता चला कि, दोनों छात्रों ने परीक्षा के तनाव के कारण यह कदम उठाया।

10वीं कक्षा में थे छात्र

जानकारी के अनुसार, यह घटना तब सामने आई जब छात्र वार्षिक प्लस-II और मैट्रिक की परीक्षा दे रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों शव शुक्रवार को मिले। 12वीं कक्षा के छात्र का शव गंजम जिले के बेरहामपुर के बैद्यनाथपुर क्षेत्र के सूर्यनगर में उसके घर में लटका हुआ पाया गया और 10वीं कक्षा के छात्र का शव भद्रक जिले के जहांगीर सासन गांव में लटका हुआ पाया गया।

परीक्षा का तनाव

जहां परीक्षा का तनाव बताया जा रहा है, वहीं पुलिस अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है। बरहामपुर के नीलकंठेश्वर शिशु मंदिर का 12वीं कक्षा का छात्र कथित तौर पर गुरुवार को खल्लीकोट कॉलेज में भौतिकी की परीक्षा के दौरान कदाचार करते हुए पकड़ा गया था।

परिजन का दावा

वहीं इस मामले में 10वीं के छात्र के मामले में उसके परिजन और भी दावे कर रहे हैं। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, मृत लड़के के चाचा माधवानंद मिश्रा ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि उसने परीक्षा के कारण तनाव के कारण अपना जीवन समाप्त कर लिया। उन्हें एक लड़की से एक संदेश मिला था, जिसने लिखा था कि वह मरने जा रही है।” .जब उसकी चाची ने संदेश के बारे में पूछा, तो उसने टाल दिया और सामग्री को अपने फोन से हटा दिया।”
जांच पूरी होने के बाद पुलिस द्वारा आगे की जानकारी साझा की जाएगी।

ये भी पढ़े:-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.