होम / Sandeshkhali Voilence: उग्र भीड़ ने शाहजहां शेख के भाई के फॉर्म को किया आग के हवाले, बीजेपी की सांसद हिरासत में

Sandeshkhali Voilence: उग्र भीड़ ने शाहजहां शेख के भाई के फॉर्म को किया आग के हवाले, बीजेपी की सांसद हिरासत में

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : February 23, 2024, 9:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Sandeshkhali Voilence: शुक्रवार, 23 फरवरी को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में प्रदर्शनकारियों ने बेलमाजुर इलाके में एक मछलीपालन फार्म को आग के हवाले कर दिया। यह संपत्ति टीएमसी नेता शाहजहाँ शेख के भाई सिराज की थी। पुलिस ने उग्र लोगों और प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की। संदेशखाली में गुस्साए ग्रामीणों ने एक स्थानीय खेल के मैदान पर भी कब्जा कर लिया। जिस पर कथित तौर पर फरार नेता और उसके सहयोगियों ने जबरदस्ती कब्जा किया था।

BJP सांसद हिरासत में:

प्रदर्शनकारियों ने कहा, पुलिस ने वर्षों तक कुछ नहीं किया। यही कारण है कि हम अपनी जमीन और सम्मान वापस पाने के लिए सब कुछ कर रहे हैं। हालांकि प्रदेश के डीजीपी राजीव कुमार ने आश्वासन दिया था कि आरोपियों को बख्सा नहीं जायेगा। इसी दौरान बीजेपी की सांसद लॉकेट चटर्जी और अन्य नेताओं को संदेशखाली जाने से पुलिस ने रोक दिया। मीड़िया रिपोर्ट के मुताबिक लॉकेट चटर्जी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

ये भी पढ़ें- Yana Mir: कौन है याना मीर? ब्रिटेन की संसद में अपने भाषण से खिंचा सबका ध्यान

ज्यादातर फार्म शाहजहां के:

संदेशखाली में काफी मछलीपालन फार्मों है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि ज्यादातर फार्म शाहजहां और उसके सहयोगियों के हैं जिस पर उसने जबरदस्ती कब्जा कर रखा है। इस साल 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय ने शाहजहां शेख के घर छापा मारा था। जिसके बाद उसके समर्थकों ने ईडी पर हमला किया था।

इस सप्ताह की शुरुआत में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने पश्चिम बंगाल राज्य सरकार को एक नोटिस जारी किया था। इस नोटिस में जारी हिंसा और अधिकारों को कुचलने पर चिंता व्यक्त की गई थी।

ये भी पढ़ें- US President Joe Biden: अमेरिका ने रूस पर लगाये 500 प्रतिबंध, रूस-यूक्रेन जंग के दो साल पूरे होने पर की घोषणा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT