होम / विदेशी माता से जन्‍मा पुत्र राष्ट्र भक्त नहीं हो सकता, मनोज मुन्तशिर ने बिना नाम लिए राहुल गाँधी पर साधा निशाना

विदेशी माता से जन्‍मा पुत्र राष्ट्र भक्त नहीं हो सकता, मनोज मुन्तशिर ने बिना नाम लिए राहुल गाँधी पर साधा निशाना

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : December 20, 2022, 6:41 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए गीतकार मनोज मुन्तशिर ने ब‍िना नाम ल‍िए ही राहुल गांधी पर निशाना साधा है। रवींद्र भवन में ‘मैं भारत हूं’ विषय पर बोलते हुए मनोज मुन्तशिर ने कहा, ‘चाणक्य ने कहा था कि विदेशी माता से उत्पन्न पुत्र कभी राष्ट्र भक्त नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि समस्या डीएनए की है।’ मुन्तशिर के बयान का बीजेपी समर्थन कर रही है लेकिन राहुल गांधी के बारे में इस तरह का बयान देने पर कांग्रेस ने बीजेपी की नीयत पर सवाल खड़े किये हैं।

जानकारी दें, मनोज मुन्तशिर ने अपने बयान में कहा ‘भारत दुनिया में अकेला ऐसा देश है जहां के लोगों को देशभक्ति स‍िखानी नहीं पड़ती क्‍योंकि हम अपने DNA में इसे लेकर पैदा होते हैं।’ वहीं अपने बयान में राहुल गांधी के बयान का ज‍िक्र करते हुए मनोज ने कहा, ‘एक गैरज‍िम्‍मेदार राजनेता ने कहा कि हमारे देश के सैन‍िक चीन के सैन‍िकों से प‍िट गए। कोई इतनी शर्मनाक भाषा का इस्‍तेमाल कैसे कर सकता है, पर मैं उसे क्‍या दोष दूं। मैं आचार्य व‍िष्‍णुगुप्‍त चाणक्‍य के बयान को कोट कर रहा हूं- व‍िदेशी माता से पैदा हुआ बेटा कभी राष्‍ट्रभक्‍त नहीं हो सकता।’

कांग्रेस ने गीतकार को अंधभक्त विचार वाला बताया

मनोज मुन्तशिर के इस बयान पर कांग्रेस के नेता, पी सी शर्मा ने कहा, ‘सोनिया गांधी वो महिला हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री का पद ठुकराया था। ये बीजेपी के किसी कवि और अंधभक्त के विचार होंगे। उन्होंने ये भी कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी घबराई हुई है। इसलिये ये सब बातें कर रही है। ये वो परिवार है जिसमें इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने बलिदान दिया। इस बारे में हक नहीं है किसी को कि वो इस तरह के कमेंट करे।

बीजेपी गीतकार के साथ खड़ी नजर आई

वहीं मध्‍य प्रदेश के च‍िक‍ित्‍सा मंत्री, विश्वास सारंग ने कहा, ‘वो सेना का अपमान करते हैं। चीन के साथ हमारे सैनिकों ने वीरता का परिचय दिया लेकिन राहुल गांधी ने उसपर प्रश्नचिन्ह लगा दिया। तो फिर कहीं ना कहीं इस तरह की बातें तो सामने आयेंगी। राहुल गांधी को आगे आकर इसपर बातचीत करनी चाहिए।

जानकारी दें, 9 द‍िसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय सैनि‍कों और चीनी सैनि‍कों के बीच ह‍िंसक झड़प हुई थी। इसमें भारतीय सैन‍िकों ने घुसपैठ कर रहे करीब 300 चीनी सैन‍िकों को पीछे खदेड़ द‍िया था। इसी घटना का ज‍िक्र करते हुए शुक्रवार को राजस्‍थान में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर न‍िशाना साधते हुए कहा था कि चीनी सैन‍िक हमारे जवानों को अरुणाचल प्रदेश में पीट रहे हैं। ज्ञात हो, राहुल गांधी इस समय भारत जोड़ो यात्रा के तहत राजस्‍थान में हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

एचआईवी वैक्सीन के सफल परीक्षण से एड्स के इलाज की उम्मीदें जगी, यहां पढ़ें
MS Dhoni: क्या धोनी IPL से लेंगे संन्यास? CSK सीईओ ने किया बड़ा खुलासा-Indianews
IPL के टिकट के चक्कर में बेंगलुरु के व्यक्ति को लगा 3 लाख का चूना, मामला जान उड़ जाएंगे होश-Indianews
MS Dhoni: प्लेऑफ से बाहर होने के बाद रांची में बाइक चलाते दिखें धोनी,वीडियो वायरल-Indianews
Salman Khan के पिता सलीम खान ने विवादों और अदालती मामलों के दौरान बेटे के बचाव पर दिया रिएक्शन, कही यह बात -Indianews
स्कूलों को गर्मी की छुट्टियों के लिए तत्काल प्रभाव से बंद करें…,गर्मी की लहर के बीच दिल्ली सरकार का बड़ा आदेश
भारी सुरझा के बीच Salman Khan ने लोकसभा चुनाव में डाला वोट, अमिताभ बच्चन समेत Aishwarya Rai ने स्याही लगी उंगली की फ्लॉन्ट -Indianews
ADVERTISEMENT