होम / हाथ छोड़ साईकिल चलाने वाले इमरान मसूद हुए 'हाथी' पर सवार, बसपा को बताया मुसलमानों के लिए एकमात्र विकल्प

हाथ छोड़ साईकिल चलाने वाले इमरान मसूद हुए 'हाथी' पर सवार, बसपा को बताया मुसलमानों के लिए एकमात्र विकल्प

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 19, 2022, 6:45 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल होने वाले इमरान मसूद ने एकबार फिर अपना पाला बदल लिया है। बुधवार को मसूद ने बसपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। बीएसपी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस छोड़कर सपा में आने का उन्होंने जो प्रयोग किया था, वह पूरी तरह से विफल रहा। यूपी में बीएसपी के अलावा कोई ऐसा विकल्प दिखाई नहीं देता तो बीजेपी का मजबूत विकल्प बन सके, इसलिए उन्होंने बहनजी के साथ आने का फैसला किया है।

ज्ञात हो, इमरान मसूद ने हालिया विधानसभा चुनाव में कांग्रेस छोड़कर सपा का दामन थामा था। हालांकि, सपा ने उन्हें चुनाव में अपना उम्मीदवार नहीं बनाया, जिसे लेकर इमरान मसूद ने नाराजगी भी जाहिर की थी। बीते कुछ समय से ऐसी अटकलें थीं कि मसूद सपा का साथ छोड़ सकते हैं और बसपा में शामिल हो सकते हैं। हुआ ऐसा ही बुधवार को इन अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया, जब मसूद ने बसपा में शामिल होने का ऐलान कर दिया। आपको बता दें, मसूद ने ऐसे समय में सपा का साथ छोड़ा है, जब पार्टी अपने संरक्षक और संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद शोकाकुल है।

बसपा में शामिल होते ही मसूद ने क्या कहा

बसपा में शामिल होने के बाद मसूद ने कहा, ‘आज ऐतिहासिक दिन है। मैंने हमारी नेता आदरणीय बहन जी के समक्ष आकर बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ली है और यह मेरे लिए बहुत ही सौभाग्य का दिन है कि मुझे बहन जी ने बीएसपी की सदस्यता देने का काम किया है।’ सपा छोड़ बसपा ज्वाइन करने वाले मसूद ने आगे की तैयारी के बारे में बताते हुए कहा कि विधानसभा में जो हमने किया और जो प्रयोग विधानसभा में करने के लिए हम कांग्रेस छोड़कर आए थे, वह प्रयोग पूरी तरह से विफल हुआ। अब बहुजन समाज पार्टी के अलावा कोई विकल्प दिखाई नहीं देता है।

मसूद का बीएसपी का साथ बनाएगा मजबूत विक्लप

मसूद ने बसपा के संदर्भ में कहा, ‘बीएसपी का ही वोटबैंक ऐसा है जिसके साथ मिलकर हम उत्तर प्रदेश में बीजेपी का एक मजबूत विकल्प बन सकते हैं। हालिया विधानसभा चुनाव में सपा को जिस तरीके से वोट पड़ने का काम हुआ और हमने, हमारे समाज ने एकतरफा वोट डालने का काम किया, उसके बाद भी रिजल्ट जीरो आया। अब हमें ऐसा वोटबैंक चाहिए कि हम साथ मिलकर एक ताकत बनने का काम करें और बीएसपी के अलावा कोई दूसरा ऐसा नजर नहीं आता जहां हम ताकत बन सकते हैं और जीत की तरफ आगे जा सकते हैं।

2024 की तरफ किया इशारा

मसूद ने कहा कि साल 2024 का रिजल्ट बताएगा कि क्या है क्या नहीं है। बसपा की एक ही नीति है सर्वजन सुखाय, सर्वजन हिताय। हम सबकी बात करने वाले लोग हैं। हम किसी एक वर्ग की बात करने वाले नहीं हैं।

मायावती ने स्वागत करते हुए दी अहम् जिम्मेदारी

मसूद के बसपा में शामिल होने पर मायावती ने उनका स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा, ‘उत्तर प्रदेश और खासकर पश्चिमी यूपी की राजनीति में इमरान मसूद एक जाना-पहचाना नाम है, जिन्होंने आज अपने करीबी सहयोगियों के साथ मुझसे मुलाकात की और वे समाजवादी पार्टी छोड़कर, अच्छी नीयत और पूरी दमदारी से काम करने के वादे के साथ बीएसपी में शामिल हो गए, जिसका तहेदिल से स्वागत।’

 

उन्होंने आगे लिखा कि पार्टी में काम करने के इनके जबर्दस्त जोश और उत्साह को देखकर आज ही उन्हें पश्चिमी यूपी बीएसपी का संयोजक बनाकर वहां पार्टी को हर स्तर पर मज़बूत बनाने और ख़ासकर अक़लीयत समाज को पार्टी से जोड़ने की भी विशेष ज़ि़म्मेदारी सौंपी गई।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT