होम / AAP की शैली ओबेरॉय के सामने बीजेपी ने रेखा गुप्ता पर खेला दांव, दिलचस्प हुआ मेयर किसका?

AAP की शैली ओबेरॉय के सामने बीजेपी ने रेखा गुप्ता पर खेला दांव, दिलचस्प हुआ मेयर किसका?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : December 27, 2022, 6:02 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : दिल्ली के शालीमार बाग से 3 बार की पार्षद रेखा गुप्ता को नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन भारतीय जनता पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। बीजेपी ने उन्हें दिल्ली में अपना मेयर उम्मीदवार बनाया है। राम नगर वार्ड के कमल बागड़ी डिप्टी मेयर पद के लिए लड़ेंगे। आपको बता दें, 6 जनवरी को मेयर पद का चुनाव होने वाला है। उससे पहले बीजेपी ने बड़ा दांव चला है। 250 सदस्यीय नगर निकाय में 104 सीटों पर जीत हासिल करने वाली बीजेपी ने मंगलवार को मेयर और डिप्टी मेयर सहित एमसीडी के अलग-अलग पदों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई है।

जानकारी दें, MCD के नतीजे घोषित होने के बाद बीजेपी ने कहा था कि मेयर पद, बीजेपी के लिए तय है। बीजेपी ने मेयर पद के लिए रेखा गुप्ता और स्थाई समिति सदस्य पद के लिए द्वारका से पार्षद कमलजीत सहरावत को प्रत्याशी घोषित किया गया है। वह पहले दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर के रूप में कार्य कर चुकी हैं।

AAP बनाम BJP की लड़ाई, मेयर किसका?

आम आदमी पार्टी के पास एमसीडी में कुल 134 सीटें हैं। AAP यह मानकर चल रही है कि मेयर पद पर उसका कब्जा होने वाला है। बहुमत AAP के ही खाते में है। आम आदमी पार्टी ने क्रमशः दिल्ली के मेयर और डिप्टी मेयर के पद के लिए शेली ओबेरॉय और आले मोहम्मद इकबाल को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। दोनों ने चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. बीजेपी और आप में कांटे की टक्कर होने वाली है। हालांकि आम आदमी पार्टी के पास बहुमत है, इसलिए माना जा रहा है कि मेयर भी AAP का ही होगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hanuman Ji: इन राशियों पर बरसती है हनुमान जी कृपा, इन भाग्यशाली लोगों का देते हैं हमेशा साथ -Indianews
Swati Maliwal: क्या आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालीवाल से बदसलूकी मामले को दबाने की कोशिश की?, जानें लोगों की राय-Indianews
परिवार में पॉजिटिविटी….,  Aly Goni ने भाई अर्सलान की गर्लफ्रेंड Sussanne Khan की जमकर तारीफ, कही यह बात -Indianews
Maharashtra finance firms: आयकर विभाग के छापेमारी में बेहिसाब संपत्ति जब्त, नकदी गिनने में लगे 14 घंटे-Indianews
Sunil Chhetri: भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के संन्यास पर जानें क्या है लोगों की राय-Indianews
Swati Maliwal: सीएम आवास पर हुए हमले के बाद पहली बार बोली स्वाति मालीवाल, जानें क्या कहा-Indianews
Srikanth Box Office Week 1: राजकुमार राव की श्रीकांत ने 7 दिनों में कमाए इतने करोड़ रुपये, जाने पहले हफ्ते का कलेक्शन -Indianews
ADVERTISEMENT