होम / "गोल्डी बरार को पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन" गिरफ्तारी की खबरों पर गैंगस्टर ने भगवंत मान पर झूठ फैलाना का आरोप लगाया

"गोल्डी बरार को पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन" गिरफ्तारी की खबरों पर गैंगस्टर ने भगवंत मान पर झूठ फैलाना का आरोप लगाया

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : December 5, 2022, 5:10 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार (2 दिसंबर, 2022) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि गायक और कॉन्ग्रेस के नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को संयुक्त राज्य अमेरिका में हिरासत में लिया गया है। हालाँकि, अब भगवंत मान के दावों पर गोल्डी बराड़ ने दावा किया है कि उसे किसी ने गिरफ्तार नहीं किया है। उसकी गिरफ्तारी पर पंजाब सूबे की सीएम ने अफवाह फैलाया है। जानकारी दें, बराड़ ने कथित तौर पर एक यूट्यूब इंटरव्यू में यह दावा किया है। जानकारी के मुताबिक, उसने दावा किया कि वो और समूह ने बहुत पहले अमेरिका और कनाडा छोड़ दिया था और उसकी गिरफ्तारी के बारे में सभी रिपोर्ट फर्जी हैं। इस बीच, ऐसी खबरें है कि पंजाब सरकार बराड़ को भारत लाने पर काम कर रही है।

आपको बता दें, एक स्वतंत्र पत्रकार के साथ साक्षात्कार में बराड़ ने कहा कि उसे अमेरिकी पुलिस द्वारा गिरफ्तार या हिरासत में नहीं लिया गया है। हालाँकि, इंडिया न्यूज़ बराड़ ले दावों का सत्यापन नहीं कर सका। बराड़ ने ये भी कहा कि सीएम मान ने जो कुछ भी कहा है वह सरासर गलत है। ज्ञात हो, 2 दिसंबर, 2022 को सीएम मान ने गुजरात में दावा किया था कि गोल्डी बराड़ को अमेरिका में हिरासत में लिया गया है। उन्होंने आगे दावा किया था कि पंजाब में गैंगस्टरों और बदमाशों पर अंकुश लगाने पर बड़े पैमाने पर काम किया गया है। ‘रोजाना स्पोक्समैन’ के अनुसार, बराड़ ने कहा कि वह पुलिस द्वारा गिरफ्तार होने की बजाए मरना पसंद करेगा

https://fb.watch/hdAw3sZH6X/

 

बराड़ के दावे सच निकले तो भगवंत मान के लिए होगा अपमानजनक

आपको जानकारी दें, जब विदेशी भूमि पर वांछित अपराधियों से जुड़े मामलों से निपटने की बात आती है, तो केंद्र सरकार और एजेंसियाँ मामलों को संभालती हैं। सीएम मान ने गिरफ्तारी के बारे में लंबे-चौड़े दावे किए हैं और अगर यह गलत हो जाता है, तो यह AAP के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के लिए अपमानजनक होगा।

इस बीच, शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया ने रविवार (4 दिसंबर, 2022) को आरोप लगाया कि मान ने बराड़ की गिरफ्तारी के बारे में जो कुछ भी कहा था, वह झूठा था। एक वीडियो बयान में, मजीठिया ने कहा कि अगर उन्हें यह जानकारी मिल सकती है कि गोल्डी को अमेरिकी पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है तो पंजाब सरकार इन दावों को सत्यापित क्यों नहीं कर सकी।

अकाली नेता मजीठिया ने मान सरकार से जवाब माँगा

मजीठिया ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा, “पंजाब सीएम भगवंत मान को पंजाबियों को बताना चाहिए कि उन्होंने अमेरिकी एजेंसियों द्वारा गैंगस्टर गोल्डी बरार को हिरासत में लेने के बारे में झूठ क्यों बोला। यह दावा करने के बाद 48 घंटे से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन गोल्डी को हिरासत में लेने का कोई फोटो या वीडियो सार्वजनिक रूप से अब तक सामने नहीं आया है।”

उन्होंने कहा, “सीएम स्पष्ट करें कि गोल्डी को संयुक्त राज्य अमेरिका में हिरासत में लेने की जानकारी उन्हें कैसे मिली। क्या गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें सूचित किया था, क्या अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन या अन्य अमेरिकी अधिकारियों या सीधे एफबीआई ने उन्हें इस मुद्दे पर सूचना दी थी या उनके कोई और सोर्स थे जिन्होंने उन्हें सूचित किया था।”

उन्होंने कहा कि पंजाब में बीएमडब्ल्यू प्लांट के बारे में सीएम मान ने कथित झूठे दावे किए थे। उन्होंने कहा, “विडंबना यह है कि डीजीपी, पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसियाँ सीएम के इस दावे की पुष्टि करने से परहेज कर रही हैं। ऐसा लगता है कि यह दावा अन्य झूठे दावों के अनुरूप है, जो उन्होंने अतीत में किए थे। लेकिन उन्हें एहसास होना चाहिए कि इस झूठ ने पीड़ित परिवार को बहुत दर्द दिया है।” यहाँ यह उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने अब तक अमेरिका में गोल्डी की कथित गिरफ्तारी की कोई पुष्टि नहीं की है, हालाँकि उसके खिलाफ एक रेड कॉर्नर नोटिस मौजूद है।

पंजाब में बीएमडब्ल्यू प्लांट पर सीएम मान ने ‘झूठ’ बोला था

बीएमडब्ल्यू ने 14 सितंबर 2022 को पंजाब सीएम द्वारा किए गए दावों से इनकार कर दिया था जिसमें दावा किया गया था कि कंपनी राज्य में एक संयंत्र स्थापित करने की योजना बना रही है। एक प्रेस विज्ञप्ति में, बीएमडब्ल्यू ने कहा था, “बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के पास पंजाब में अतिरिक्त विनिर्माण संचालन स्थापित करने की कोई योजना नहीं है।”

पंजाब सरकार द्वारा एक बयान में दावा करने के बाद बीएमडब्ल्यू ने इससे इनकार किया था। पंजाब सरकार ने दावा किया था कि जर्मनी की यात्रा के दौरान, सीएम भगवंत मान ने बीएमडब्ल्यू से एक निवेश हासिल किया है। यह दावा किया गया था कि 13 सितंबर ,2022 को म्यूनिख में बीएमडब्ल्यू मुख्यालय में मान की यात्रा के दौरान इस निवेश के लिए एक निर्णय लिया गया था। कंपनी के इस संबंध में इनकार के बावजूद सीएम मान का ट्वीट अभी भी ट्विटर पर मौजूद है।

मूसेवाला केस में आरोपित है बराड़

जानकारी दें, इस साल मई में, गोल्डी बराड़ ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा था कि मूसेवाला उसके कई सहयोगियों की हत्या के लिए जिम्मेदार था और जब से पुलिस ने कुछ नहीं किया तो उसने गायक/रैपर की हत्या कर दी। लॉरेंस बिश्नोई गैंगस्टर ग्रुप ने भी एक फेसबुक पोस्ट में दावा किया गया था कि उन्होंने इस हत्या को अंजाम दिया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT