होम / राहुल द्वारा वीर सावरकर के अपमान पर महाराष्ट्र सीएम शिंदे का पलटवार : कहा – 'सड़क पर चलना हो जाएगा मुश्किल'

राहुल द्वारा वीर सावरकर के अपमान पर महाराष्ट्र सीएम शिंदे का पलटवार : कहा – 'सड़क पर चलना हो जाएगा मुश्किल'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : March 25, 2023, 10:35 pm IST

इंडिया न्यूज़ : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी की संसद सदस्यता कल यानी कि 24 मार्च को रद्द हो चुकी है। राहुल के सांसदी जाने की प्रमुख वजह है उनका बयान है जिसमें उन्होंने कहा था ‘ सारे मोदी चोर होते है।’ राहुल के इसी बयान पर गुजरात की एक सेशन कोर्ट ने उन्हें दो साल की सजा सुनाई है। जिसके बाद संसद सचिवालय ने उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी। वहीं सांसदी रद्द होने के बाद आज, 25 मार्च को राहुल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। आगे राहुल ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में गौतम अडानी के पीएम मोदी से संबंधों पर भी निशाना साधा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह किसी से माफी नहीं मांगेंगे क्योंकि उनका नाम गांधी है, सावरकर नहीं।

राहुल द्वारा वीर सावरकर के अपमान पर पूरे देश में सियासत के बार फिर से गर्मा गई है। वीर सावरकर पर की इस टिप्पणी पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राहुल पर पलटवार किया है। सीएम शिंदे ने कहा है कि राहुल के इस बयान पर उनकी जितनी निंदा की जाए वो कम है। साथ ही उन्होंने इशारों -इशारों में राहुल को चेताया भी है।

राहुल की इस हरकत पर मिलनी चाहिए सज़ा

बता दें, वीर सावरकर पर की गई राहुल की टिप्पणी के बाद महाराष्ट्र विधानसभा में सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा। “वीर सावरकर सिर्फ महाराष्ट्र के बेहद ही आदरणीय व्यक्ति ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए एक आदर्श हैं। राहुल गांधी ने उन्हें बदनाम किया है। राहुल गांधी की इस हरकत के लिए उनकी जितनी भी निंदा की जाए, वो कम होगी। आज भी उन्होंने कहा कि वह माफी मांगने वाले सावरकर नहीं हैं। राहुल सावरकर के बारे में क्या सोचते हैं? उन्हें उनकी इस हरकत के लिए सज़ा मिलनी चाहिए।”

सड़क पर चलना हो जाएगा मुश्किल

आगे उन्होंने कहा है की, “राहुल गांधी ने सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी का अपमान नहीं किया है, पर पूरे ओबीसी समुदाय का अपमान किया है। वह अभी भी उसी सुर में बात कर रहे हैं और मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि अगर वह ऐसा करना जारी रखते हैं, तो उनका सड़क पर चलना मुश्किल हो जाएगा।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT