होम / Maharashtra Politics: चुनाव चिन्ह खोने से फुटा उद्धव का गुस्सा कहा- चुनाव आयोग को भंग कर देना चाहिए 

Maharashtra Politics: चुनाव चिन्ह खोने से फुटा उद्धव का गुस्सा कहा- चुनाव आयोग को भंग कर देना चाहिए 

Divya Gautam • LAST UPDATED : February 20, 2023, 5:40 pm IST

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के नाम और सिंबल खोने के दो दिन बाद सोमवार को कहा कि चुनाव आयोग को भंग कर देना चाहिए और चुनाव आयुक्तों को लोगों द्वारा चुना जाना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट में चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती देने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि एक भी ऐसा उदाहरण नहीं है जहां पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न सीधे एक गुट को दिया गया हो,  उन्होंने सवाल उठाया कि इतनी जल्दी में यह फैसला देने की क्या जरूरत थी?

  • मेरे पास कुछ भी नहीं है- उद्धव ठाकरे 
  • यह लोकतंत्र की जीत है- एकनाथ शिंदे
मेरे पास कुछ भी नहीं है- उद्धव ठाकरे 

उद्धव ठाकरे ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि आप सब यहां क्यों हैं? मेरे पास कुछ भी नहीं है, मेरा सब कुछ चुरा लिया गया है आप अभी तक यहां क्यों है। अन्होनें आगे कहा कि भले ही दूसरे गुट ने हमारा नाम और प्रतीक ले लिया हो लेकिन वो हमसे हमारा ठाकरे नाम नहीं ले सकते हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि भले ही दूसरे गुट ने हमारा नाम और प्रतीक ले लिया हो लेकिन वो हमसे हमारा ठाकरे नाम नहीं ले सकते हैं। मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने बालासाहेब ठाकरे के परिवार में पैदा लिया था, विरोधी गुट दिल्ली की मदद से भी इसे नहीं प्राप्त कर सकते हैं।

यह लोकतंत्र की जीत है- एकनाथ शिंदे

ईसी (इलेक्शन कमीशन) के फैसले पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा- यह हमारे कार्यकर्ताओं, सांसदों, विधायकों, जनप्रतिनिधियों और लाखों शिवसैनिकों सहित बालासाहेब और आनंद दीघे की विचारधाराओं की जीत है। यह लोकतंत्र की जीत है। यह देश बाबासाहेब अंबेडकर की ओर से तैयार किए गए संविधान पर चलता है। हमने उस संविधान के आधार पर अपनी सरकार बनाई, चुनाव आयोग का आज जो आदेश आया है, वह मेरिट के आधार पर है। मैं चुनाव आयोग का आभार व्यक्त करता हूं।

ये भी पढ़े- Delhi Crime: निक्की यादव मर्डर केस में कोर्ट ने आरोपी साहिल गहलोत की बढ़ाई 2 दिन की रिमांड

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT