होम / MAHARASTRA : राज्य में बन रहे नए सियासी समीकरण, समान विचारधारों का होगा सियासी संगम?

MAHARASTRA : राज्य में बन रहे नए सियासी समीकरण, समान विचारधारों का होगा सियासी संगम?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 21, 2022, 5:09 pm IST
MAHARASTRA : राज्य में बन रहे नए सियासी समीकरण, समान विचारधारों का होगा सियासी संगम?
इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : महाराष्ट्र की सियासत में बीते कुछ समय से बड़े उतार-चढ़ाव देखने को मिले है। ढाई साल पहले अलग-अलग विचारधाराओं वाले दलों में गठबंधन हुआ और महाविकास अघाड़ी सरकार बनी थी। बाद में, एकनाथ शिंदे के विद्रोह से एक नया राजनीतिक समीकरण बना और बीजेपी फिर से सत्ता में आ गई। महाराष्ट्र की सियासत से खबर ऐसी है कि, अब MNS प्रमुख राज ठाकरे की मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ बढ़ती नजदीकियों ने राजनीतिक गलियारों में चर्चा छेड़ दी है। आपको बता दें, आज ये तीनों नेता पहली बार एक साथ आने वाले हैं।
ज्ञात हो, हाल ही में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिंदे और फडणवीस ने एमसीए चुनाव के मुद्दे पर साथ बैठकर ‘डिनर पॉलिटिक्स’ किया था। एमसीए चुनाव की पूर्व संध्या पर मुंबई के वानखेड़े मैदान स्थित गरवारे क्लब में सत्ता परिवर्तन के बाद पहली बार तीनों नेता एक साथ नजर आए थे।

मनसे के दीपोत्सव में होगा इन नेताओं का मिलन

देशभर में आज से दिवाली का आगाज हो गया है। इस मौके पर मनसे ने मुंबई के शिवाजी पार्क में दीपोत्सव का आयोजन किया है। इस दीपोत्सव में मनसे ने एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस को आमंत्रित किया है। आपको बता दें, दीपोत्सव का उद्घाटन एकनाथ शिंदे करेंगे। बताया जा रहा, उद्घाटन के लिए शाम चार बजे एकनाथ शिंदे के शिवाजी पार्क पहुंचने की संभावना है। ऐसा पहली मौका होगा जब राज ठाकरे, एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की तिकड़ी एक साथ नजर आएगी।

राज ठाकरे देवेंद्र फडणवीस की कर चुके हैं प्रशंसा

ज्ञात हो, महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद राज ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर उपमुख्यमंत्री का पद स्वीकार करने की प्रशंसा की थी। इसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने ठाकरे से उनके आवास पर जाकर मुलाकत की। इस मौके पर राज की पत्नी शर्मिला ठाकरे ने भी फडणवीस की तारीफ की थी। साथ ही एकनाथ शिंदे गणेशोत्सव के दौरान राज ठाकरे के आवास ‘शिवतीर्थ’ पहुंचे थे। इस दौरान राज ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच चर्चा हुई थी।

बीजेपी से है राज की नजदीकियां

बीते दिनों राज ठाकरे ने सूबे की राजनीतिक परंपरा का हवाला देते हुए अंधेरी उपचुनाव के निर्विरोध होने के लिए देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा था। इसके बाद बीजेपी ने चुनाव से अपने उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया। इस बीच अब दीपोत्सव के मौके पर साथ आ रही यह तिकड़ी क्या भविष्य में राज्य की राजनीति में भी साथ दिखेगी? ये तो आने वाला समय ही बताएगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT