होम / PM मोदी से नजरें नहीं मिलाना चाहते नीतीश? नमामि गंगे की बैठक में शामिल नहीं होने पर बिहार सीएम ने दिया जवाब

PM मोदी से नजरें नहीं मिलाना चाहते नीतीश? नमामि गंगे की बैठक में शामिल नहीं होने पर बिहार सीएम ने दिया जवाब

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : December 28, 2022, 9:51 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : एनडीए से नाता तोड़ने और महागठबंधन के साथ बिहार में सरकार बनाने के बाद से जदयू नेता और बिहार के सीएम नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दूरियां बना रहे हैं। क्या वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कन्नी काट कर रहे है? ऐसी अटकलें तब तेज हुई जब बिहार के मुख्यमंत्री ने इसी महीने के अंत में कोलकाता में होने वाली नमामि गंगे की बैठक में शामिल होने से इंकार कर दिया। इससे पहले कोलकाता में ही गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में आयोजित पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में नीतीश ने तेजस्वी को भेजा था। पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक के बाद नमामि गंगे की बैठक से खुद को दूर कर पीएम से दूरी बनाने की अटकलें और तेज हुई थी। लेकिन अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद इसका कारण बताया है।

पीएम की अध्यक्षता में होगी नमामि गंगे की बैठक

जानकारी दें, प्रधानमंत्री 30 दिसंबर को कोलकाता में ‘नमामि गंगे’ कार्यक्रम के लिए जा रहे हैं। नीतीश कुमार ने उस बैठक में नहीं जाने का फैसला किया है और कहा है कि इस कार्यक्रम में वह अपने डिप्टी तेजस्वी यादव को भेजेंगे। केंद्र ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, बिहार के नीतीश कुमार, उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ और अन्य सहित सभी उत्तर और पूर्वी भारतीय राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया है। ममता इस कार्यक्रम में शामिल होने वाली हैं, लेकिन नीतीश कुमार इसमें शामिल नहीं होंगे।

ईस्टर्न जोनल काउंसिल की बैठक में नीतीश ने बनाई थी दूरी

आपको बता दें, बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद हाल ही में कोलकाता में अमित शाह की अध्यक्षता में हुई ईस्टर्न जोनल काउंसिल की बैठक में नीतीश कुमार ने हिस्सा नहीं लिया। उस मौके पर भी उन्होंने तेजस्वी यादव और राज्य के वित्तमंत्री विजय कुमार चौधरी को भेजा था। इस मसले पर जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि वह राज्य के मुख्यमंत्री हैं और उनके पास यहां कई काम हैं, इसलिए वह वहां नहीं जा रहे हैं।

नीतीश कुमार ने बतााया इसलिए नहीं लेंगे नमामि गंगे की बैठक में हिस्सा

हालांकि सीएम नीतीश कुमार ने खुद नमामि गंगे की बैठक में भाग नहीं लेने का कारण बताया है। 30 दिसंबर को कोलकाता में PM की अध्यक्षता में होने वाली राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में शामिल नहीं होने पर बिहार CM नीतीश कुमार ने बताया कि पिछली बार बैठक में सुशील मोदी गए थे क्योंकि उनके पास ही वो विभाग था। इस बार वो विभाग तेजस्वी यादव के पास है, इसलिए मैंने उनसे आग्रह किया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT