होम / ‘समाधान यात्रा’ से पहले PK का नीतीश-तेजस्वी पर वार, यात्रा की फंडिंग पर उठ रहे सवालों पर भी दिया जवाब

‘समाधान यात्रा’ से पहले PK का नीतीश-तेजस्वी पर वार, यात्रा की फंडिंग पर उठ रहे सवालों पर भी दिया जवाब

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 5, 2023, 4:23 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर आजकल ‘जनसुराज यात्रा’ पर हैं। यात्रा के दौरान कई मौकों पर उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है। ज्ञात हो, प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर उनका मुँह खुल गया तो किसी का धोती-पायजामा भी नहीं बचेगा। वह यात्रा की फंडिंग पर उठ रहे सवालों का जवाब दे रहे थे।

प्रशांत किशोर ने पूर्वी चंपारण के कल्याणपुर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल यूनाइटेड के नेता जनता को लूट कर अपना काम चला रहे हैं। उन्होंने तेजस्वी यादव पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि वह गरीबों का पैसा लूटकर अपनी बर्थडे पार्टी चार्टर प्लेन में मना रहे हैं।

मैंने मुँह खोला तो धोती-पायजामा नहीं बचेगा

प्रशांत किशोर ने कहा, “मैंने तो इन पार्टियों के लिए काम भी किया है। अगर मेरा मुँह खुल गया तो किसी का धोती-पायजामा भी नहीं बचेगा।” उन्होंने कहा कि मीडिया इन लोगों से क्यों नहीं पूछती है कि आखिर ये लोग इतना पैसा लाते कहाँ से हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश और तेजस्वी को बताना चाहिए कि किन लोगों से पैसा लेकर वे बिहार में इतनी बड़ी पार्टी चला रहे हैं।

बताएँ कौन देता है फंड

वहीं जब उनसे पूछा गया कि उनकी ‘जनसुराज यात्रा’ के लिए पैसा कहाँ से आ रहा है तो उन्होंने कहा, “पैसा वहाँ से आ रहा है, जिन राज्यों में सरकार बनाने में मैंने मदद की थी। ऐसे 6 राज्य हैं। अब वो मेरी मदद कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि हर काम के लिए वे पैसों के लेन-देन को चेक के माध्यम से करते हैं।

इधर, नीतीश कुमार भी गुरुवार (5 जनवरी 2023) से ‘समाधान यात्रा’ निकाल रहे हैं, जो 7 फरवरी 2023 तक चलेगी। यात्रा के दौरान बिहार के 18 जिलों को कवर किया जाएगा। इसकी शुरुआत पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर के दरुआबारी गाँव से होगी। यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री विकास कार्यों का जायजा लेंगे और ग्रामीणों से मिलेंगे।

प्रशांत किशोर ने नितीश- तेजश्वी पर साधा निशाना

प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार की इस यात्रा को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि जिस यात्रा को वह करने जा रहे हैं, पेपरों पर तो यह उनकी 14वीं यात्रा है, लेकिन वास्तव में यह केवल एक प्रशासनिक यात्रा है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा का जनता से कुछ लेना-देना नहीं है।

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि नीतीश कुमार यात्रा के दौरान उन अधिकारियों से मुलाकात करेंगे, जिनसे वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान बात करते हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को पता है कि यह उनका अंतिम कार्यकाल है। अब उनके लिए कुछ नहीं बचा है। अब वे समय रहते रिटायर हो जाएँ, इसी में उनकी भलाई है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT