होम / संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री 2 दिन की भारत यात्रा पर पहुंचे

संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री 2 दिन की भारत यात्रा पर पहुंचे

Rizwana • LAST UPDATED : November 21, 2022, 4:41 pm IST

(इंडिया न्यूज़): संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान सोमवार से भारत की आधिकारिक यात्रा पर आ रहे हैं, विदेश मंत्रालय (एमईए) ने कहा है। विदेश मंत्रालय (MEA) ने एक बयान में कहा, “संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मामलों और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्री महामहिम शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान 21-22 नवंबर, 2022 तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर आ रहे हैं।” बयान। उनके साथ एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी जाएगा। यात्रा के दौरान, शेख अब्दुल्ला विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ बातचीत करेंगे। विदेश मंत्रालय के अनुसार, यह यात्रा दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय और पारस्परिक हित के वैश्विक मुद्दों पर नियमित परामर्श का हिस्सा होगी।

विदेश मंत्रालय ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 जून, 2022 को यूएई का दौरा किया था, जिस दौरान उन्होंने हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात की।” इससे पहले, विदेश मंत्री ने 14वीं संयुक्त आयोग की बैठक और संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद के साथ तीसरी रणनीतिक वार्ता की सह-अध्यक्षता करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात का दौरा किया। जयशंकर और उनके यूएई समकक्ष ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी के विस्तार की समीक्षा की। उन्होंने वर्तमान वैश्विक स्थिति पर यूएई के विदेश मंत्री अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान के साथ भी चर्चा की।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: अगर दूल्हा शादी से पहले भाग…, इंदौर में कांग्रेस उम्मीदवार के नाम वापस लेने पर सीएम मोहन यादव ने कसा तंज-Indianews
Lok Sabha Polls Phase 4: 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 96 सीटों पर मतदान कल; यहां जानें पूरी डीटेल- indianews
Chardham Yatra: आज भक्तों के लिए खुले बद्रीनाथ धाम के कपाट, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़-Indianews
Lok Sabha Election: राहुल गांधी के पीएम मोदी के साथ बहस का निमंत्रण स्वीकारने पर बीजेपी ने कसा तंज, जानें क्या कहा-Indianews
बेंगलुरु के रेस्टोरेंट में फैन के साथ दिखे Anushka-Virat, इस अंदाज में दिखे कपल – Indianews
Lok Sabha Election: क्या कांग्रेस नेता महागठबंधन के…,स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर किया कटाक्ष-Indianews
Sunday: रविवार सूर्य देव का है दिन, आज ऐसे रखें अपनी आत्मा को खुश- indianews
ADVERTISEMENT