होम / राजस्थान में बीजेपी निकालेगी 4 परिवर्तन यात्राएं, 2 सितंबर से होगी शुरुआत, जयपुर के धानक्या में होगा समापन, सभा में पीएम मोदी आएंगे

राजस्थान में बीजेपी निकालेगी 4 परिवर्तन यात्राएं, 2 सितंबर से होगी शुरुआत, जयपुर के धानक्या में होगा समापन, सभा में पीएम मोदी आएंगे

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 20, 2023, 1:00 pm IST

Rajasthan

India News (इंडिया न्यूज़), Manu sharma, Rajsthan: बीजेपी राजस्थान में एक साथ चारों दिशाओं से 2 सितंबर को परिवर्तन यात्राएं शुरू करेंगी। यह यात्राएं उत्तर में गोगामेड़ी मंदिर (हनुमानगढ़), दक्षिण में बेणेश्वरधाम (डूंगरपुर), पूर्व में त्रिनेत्र गणेश मंदिर (सवाईमाधोपुर) और पश्चिम में रामदेवरा (जैसलमेर) से निकाली जाएगी।

बीजेपी राजस्थान में एक साथ चारों दिशाओं से 2 सितंबर को परिवर्तन यात्राएं शुरू करेंगी। यह यात्राएं उत्तर में गोगामेड़ी मंदिर (हनुमानगढ़), दक्षिण में बेणेश्वरधाम (डूंगरपुर), पूर्व में त्रिनेत्र गणेश मंदिर (सवाईमाधोपुर) और पश्चिम में रामदेवरा (जैसलमेर) से निकाली जाएगी।

समापन सभा को पीएम नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे

चारों दिशाओं से निकाली जाने वाली चारों यात्राओं का समापन जयपुर के धानक्या में 25 सितंबर को होगा। यहां होने वाली समापन सभा को पीएम नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। प्रदेश में परिवर्तन यात्राएं निकालने का फैसला बीजेपी ने 10 जुलाई को सवाईमाधोपुर में हुई विजय संकल्प बैठक में लिया था।

बैठक में परिवर्तन यात्रा की तारीख तय की गई

यह बैठक बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष की अध्यक्षता में हुई थी, लेकिन लंबे समय से यात्रा की तारीख तय नहीं हो पा रही थी। गुरुवार केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद प्रदेश बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में परिवर्तन यात्रा की तारीख तय की गई। बैठक में यात्राओं का रूट मैप और नेताओं का चयन भी लगभग तय कर लिया गया है।

25 सितंबर को मोदी जयपुर में करेंगे समापन

परिवर्तन यात्रा प्रदेश में करीब 23 दिन चलेंगी। परिवर्तन यात्राओं का रूट इस तरह से फाइनल किया जा रहा है, जिससे प्रदेश की 200 विधानसभाएं कवर हो सके। प्रारंभिक स्तर पर रूट प्लान तय कर लिया गया है, लेकिन इसे फाइनल करना अभी बाकी है।

इन यात्राओं का समापन एक साथ जयपुर में होगा। 25 सितंबर को यात्राएं जयपुर पहुंचेंगी। यात्राओं के समापन पर जयपुर के धानक्या में बड़ी सभा आयोजित की जाएगी, जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे। जयपुर का धानक्या बीजेपी के संस्थापकों में शामिल दीनदयाल उपाध्याय की जन्मस्थली है।

केंद्रीय नेतृत्व ने यह चार चेहरे लगभग फाइनल..

सीपी, राजे, पूनिया और गजेंद्र सिंह को सौंपी जा सकती हैं जिम्मेदारी चारों यात्राओं के लिए बीजेपी को चार चेहरे सामने करने होंगे। यहीं बीजेपी के लिए सबसे बड़ी मशक्कत है। जानकार सूत्रों का कहना है कि इसी वजह से यात्रा की डेट फाइनल होने में इतना समय लगा। सूत्रों की मानें तो केंद्रीय नेतृत्व ने यह चार चेहरे लगभग फाइनल कर लिए हैं।

बीजेपी विधायक और विधायक प्रत्याशी यात्रा में मौजूद रहेंगे

यात्राओं का नेतृत्व प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया कर सकते हैं। यात्राओं में इन नेताओं के अलावा केंद्रीय मंत्री, केंद्रीय नेता, सांसद, प्रदेश पदाधिकारी और जिस विधानसभा से यात्रा निकलेगी उस विधानसभा में बीजेपी विधायक और विधायक प्रत्याशी यात्रा में मौजूद रहेंगे।

Read more: सेवानिवृत शिक्षक की गोली मारकर हत्या, छानबीन में जुटी पुलिस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

क्या नूडल्स पर लगेगा अब टैक्स? आइसक्रीम पर भी होगी नजर, इस बड़े डॉक्टर ने बड़ी चेतावनी
चिकन लेग पीस मत समझ लेना इसे, असलियत जानकर टूट जाएगा नॉन वेज वालों का दिल, देखें Viral Video
आतिशी इन पांच नये चेहरों के साथ आज लेंगी CM पद की शपथ, जानें कौन हैं ये लोग कैबिनेट में होंगे शामिल
MPPSC असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट 2024 हुआ जारी, 195 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट, यहां से देखें रिजल्ट
महाराष्ट्र चुनाव में बढ़ सकती है MVA की मुश्किलें, मैराथन मंथन के बाद भी सीट शेयरिंग में फंस रहा पेंच
राष्ट्रपति ने आतिशी के CM पद के लिए दिखाई हरी झंडी, कल शाम 4.30 बजे लेंगी शपथग्रहण
तिरुपति बालाजी मंदिर में सबसे पहले कौन चढ़ाया था लड्डडू? क्या आपको पता है इस कहानी के बारे में
ADVERTISEMENT