होम / बिहार के बक्सर में घरों में घुसकर किसानों पर आधी रात को पुलिस ने भांजी लाठी, गुस्साए लोगों ने फूंक दी गाड़ी

बिहार के बक्सर में घरों में घुसकर किसानों पर आधी रात को पुलिस ने भांजी लाठी, गुस्साए लोगों ने फूंक दी गाड़ी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 11, 2023, 4:02 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : बिहार के बक्सर जिले में पुलिस एक्शन से नाराज लोगों ने कई सरकारी गाड़ियों में तोड़फोड़ की और आग के हवाले कर दिया। पुलिस के खिलाफ बक्सर के लोग भड़क गए हैं। जानकारी दें, आरोप है कि किसानों के घर घुसकर पुलिस ने टॉर्चर किया, जिसके बाद किसान आक्रोशित हुए। कई गाड़ियों को नाराज किसानों ने जला दिया। मालूम हो, चौसा पॉवर प्लांट के लिए किसानों की जमीन सरकार ने अधिग्रहित की है। किसान अपनी जमीनों का बेहतर कीमत चाहते हैं। जिसको लेकर किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, उन्हीं किसानों को पुलिस ने कथित तौर पर टॉर्चर किया है, जिसके बाद जिले में जमकर बवाल भड़का है।

चौसा प्लांट शुरू से विवादों के केंद्र में रहा है। बुधवार को किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच जमकर लड़ाई हुई। सैकड़ों आक्रोशित ग्रामीणों ने प्लांट के मुख्य गेट पर धावा बोल दिया और तोड़फोड़ कर आगजनी की। आपको बता दें, ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस रात को घरों में घुस गई और जमकर मारपीट करने लगी। इस घटना के बाद ग्रामीण आक्रोशित हैं।

किसानों ने मांगी अपनी जमीन की सही कीमत, पुलिस ने बरसाई लाठी

पुलिस के मुताबिक, बक्सर जिले के चौसा में निमार्णाधीन ताप विद्युत परियोजना को लेकर कंपनी जमीनों का अधिग्रहण कर रही थी। इसी अधिग्रहण को लेकर किसान अपनी जमीन का उचित मुआवजा की मांग रहे हैं। ग्रामीण पिछले साल अक्टूबर महीने से शांतिपूर्ण तरीके से धरने पर बैठे हैं।

महिलाओं पर भी पुलिस ने भांजी लाठी

रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार की देर रात पुलिस की एक टीम बनारपुर गांव के कई घरों में घुस गई और लोगों की जमकर पिटाई कर दी। पुलिस ने महिलाओं को भी नहीं छोड़ा। अब इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और सुबह परियोजना स्थल गेट पर धावा बोल दिया।

नाराज किसानों ने गेट में आग लगा दी और वाहन फूंक दिए। बक्सर के अनुमंडल पुलिस अधिकारी गोरख राम ने बताया कि घटनास्थल पर पुलिस रवाना कर दी गई है तथा स्थिति को सामान्य बनाने की कोशिश की जा रही है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shimla Masjid Row: मस्जिद विवाद पर कंगना रनौत ने सरकार को सुनाया, कहा-‘हिमाचल में फर्जी नाम से…’
मूर्ति को आता है पसीना…हमेशा जलता रहता है दीया, Tirupati Balaji के इन 5 रहस्यों को जान दुनिया भर के लोगों के उड़े होश
Damoh News: बाइक के पहिए में फंसा साड़ी का पल्लू , बाइक अनियंत्रित होकर गिरी
सिख वाले कमेंट पर मचा था भारी बवाल, अब सफाई देने में जुटे Rahul Gandhi, जानें क्या कहा
Chhattisgarh News: ACB का एक्शन मोड ऑन! घूसखोर पकड़े गए रंगे हाथ
Himachal News: CM सुक्खू 9 दिनों तक नहीं करेंगे हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल, इस वजह से लिया फैसला
जब नारद जी के श्राप से जड़ वृक्ष बन गए थे कुबेर के दोनों पुत्र…तब कैसे पूरे ब्राह्मण सिर्फ श्री कृष्ण ने ही कराया था इन्हे श्रापमुक्त?
ADVERTISEMENT