होम / Karnataka Crime: फूल तोड़ने पर हुआ विवाद, लड़ाई में महिला की काट दी नाक

Karnataka Crime: फूल तोड़ने पर हुआ विवाद, लड़ाई में महिला की काट दी नाक

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 3, 2024, 12:47 pm IST
ADVERTISEMENT
Karnataka Crime: फूल तोड़ने पर हुआ विवाद, लड़ाई में महिला की काट दी नाक

India News, (इंडिया न्यूज), Karnataka Crime: एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने गुस्से में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की नाक तोड़ दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी शख्स ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की नाक इसलिए काट दी क्योंकि उसके बच्चों ने उसके बगीचे से फूल तोड़ लिए थे।

पुलिस के मुताबिक, घटना मंगलवार को बेलगावी जिले के बासुरते गांव में हुई। आरोपी कल्याणी मोरे ने एक्टिविस्ट सुगंधा मोरे (50) से झगड़ा किया और उसकी नाक काट दी। काफी खून बह रहा सुगंधा को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

फूल तोड़ने को लेकर सख्त हुए प्रशासन

वहीं, कई सालों पहले रायपूर में फूल तोड़ने के मामले को लेकर प्रशासन सख्त नजर आए थे। रायपूर के सरस्वती नगर थाना परिसर स्थित बगीचे से फूलों की चोरी से तंग आकर कानून के रखवालों ने थाना प्रभारी के हस्ताक्षरयुक्त तख्ती लगायी है जिस पर 11 फरवरी की तारीख के साथ प्रभारी की मुहर लगी है।

धारा 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई

थाना प्रभारी ने कहा, अगर कोई सरस्वती नगर थाने में फूल तोड़ते हुए पकड़ा गया तो उस पर 1500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। इस आशय का शिलापट्ट थाना परिसर के बगीचे में लगा दिया गया है। इस पर चेतावनी लिखी गई है कि फूल तोड़ते हुए पकड़े जाने पर धारा 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, पुलिस ने यह कानून बिना किसी अधिकार के लोगों पर इसलिए थोपा, क्योंकि थाने में आने वाले लोग फूलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। अब सवाल यह उठता है कि फूल तोड़ने पर कानून के रखवाले किसी पर जुर्माना कैसे लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT