होम / Maharashtra News: अजीत पवार और एकनाथ शिंदे की बीच बढ़ने लगी हैं दूरियां!

Maharashtra News: अजीत पवार और एकनाथ शिंदे की बीच बढ़ने लगी हैं दूरियां!

Abhishek N. Sharma • LAST UPDATED : October 1, 2023, 2:45 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Maharashtra News: महाराष्ट्र की सरकार में जब से अजीत पवार की एंट्री हुई है तब से लगातार कयास लगाए जा रहा है की अजीत पवार महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होने जा रहे हैं और एकनाथ शिंदे की कुर्सी खतरे में है। इसकी अटकलें इतनी तेज की हर रोज मानो कि अजित पवार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ही होने वाले हैं और इस बात पर एनसीपी के तमाम नेता यानी अजीत पवार के समर्थक रोज-रोज ऐसे संकेत भी देने लगे थे।

लेकिन अब तक अजीत पवार तो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री नहीं बन पाए बल्कि एकनाथ शिंदे अपने स्थिति लगातार मजबूत करने में सफल होते हुए दिखाई दे रहे हैं। और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के बदलने को लेकर कोई भी अब ऐसी जानकारी नहीं है यानी लोकसभा चुनाव तक एकनाथ शिंदे ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहने वाले हैं ऐसे संकेत लगातार मिलने लगे हैं।

महाराष्ट्र में बड़ी धूमधाम से मनाया गया गणपति उत्सव

इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई कि अजित पवार को लेकर, डीसीएम अजीत पवार और एकनाथ शिंदे जो मुख्यमंत्री हैं। दोनों के बीच में अनबन साफ दिखाई भी पड़ रही है। वह इसलिए सामने आई इस बार गणपति उत्सव महाराष्ट्र में बड़ी धूमधाम से मनाया गया और एकनाथ शिंदे अपने सरकारी बंगले वर्षा पर गणपति बप्पा को 10 दिनों तक स्थापना की। और इस गणपति बप्पा के आशीर्वाद लेने के लिए भारी संख्या में महाराष्ट्र के मंत्री यहा तक की उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस साथ ही बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी, अभिनेता आमिर खान सहित तमाम उद्योग जगत से लेकर एकनाथ शिंदे के वर्षा बंगले पर हाजिरी लगाई।

मुंबई में मौजूद थे अजीत पवार

लेकिन अगर कोई गैर हाजिर रहा तो वह रहे अजीत पवार। जी हां अजीत पवार मुंबई में मौजूद थे। इतना तक की वह देवेंद्र फडणवीस के बंगले पर जाकर गणपति बप्पा के दर्शन किए, लालबाग के राजा का दर्शन किया। मुंबई की कई मंडलों में गए, लेकिन वह उनके घर के बगल में ही एकनाथ शिंदे का बंगले यानी वर्षा बंगले पर जाना मुनासिब नहीं समझा। यहां यह भी बता दें इसके पहले जब अमित शाह मुंबई गणपति के दर्शन करने आए थे।

उस दौरान भी अजीत पवार गायब थे और उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले से सूचना दे रखी थी कि वह बारामती में रहेंगे। लेकिन ताजा मामला एकनाथ शिंदे के घर पर गणपति बप्पा के दर्शन न करने को लेकर सामने आया है। जिससे साफ समझ में आ रहा है कि एकनाथ शिंदे और अजीत पवार के बीच कुछ तो चल रहा है।

Read more: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shaitaan OTT Release: इस दिन ‘शैतान’ ओटीटी पर होगी रिलीज, यहां देखें हॉरर थ्रिलर फिल्म की पूरी डीटेल- Indianews
Tel Aviv Flights: 16 मई से तेल अवीव उड़ानें फिर से होगी शुरू,एयर इंडिया ने दी जानकारी-Indianews
Mango Nutrition: क्या आम खाने से ब्लड शुगर और वज़न बढ़ सकता है? यहां जानिए क्या है सच्चाई- Indianews
Viral Video: सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल और शिक्षिका के बीच हुई जमकर मारपीट, वीडियो हुआ वायरल-Indianews
Longwa village: भारत का सबसे अनोखा गांव जो दो देशों के बीच है स्थित! लोगों को मिलती है दोहरी नागरिकता- Indianews
Rahul Gandhi: यूपी के रायबरेली से राहुल गांधी ने भरा नामांकन, वायनाड ने ऐसी दी प्रतिक्रिया -India News
Uttarakhand: उत्तराखंड में इस फूल का खिलना क्यों है चिंता का विषय? वजह जान हो जाएंगे हैरान- Indianews
ADVERTISEMENT