होम / NTPC Fire: ओडिशा के तालचेर में बड़ी घटना, एनटीपीसी के कन्हिया बिजली संयंत्र में लगी आग

NTPC Fire: ओडिशा के तालचेर में बड़ी घटना, एनटीपीसी के कन्हिया बिजली संयंत्र में लगी आग

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 6, 2024, 1:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), NTPC Fire: अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने कहा कि शनिवार को ओडिशा के अंगुल जिले में एनटीपीसी के कनिहा संयंत्र में आग लग गई। उन्होंने बताया कि आग जिले के तालचेर इलाके में संयंत्र के कोयला परिवहन कन्वेयर बेल्ट में लगी। अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि अभी तक किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है।

उन्होंने बताया कि आग में कन्वेयर बेल्ट का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और पूरा क्षेत्र धुएं से भर गया है। उन्होंने बताया कि आग बुझाने के लिए दो दमकल गाड़ियों को भेजा गया है। एनटीपीसी के अधिकारी आग पर टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे।

आखिरी रिपोर्ट आने तक, ओडिशा अग्निशमन सेवा विभाग की दो से अधिक टीमें कथित तौर पर मौके पर पहुंच गई थीं और आग बुझाने का अभियान शुरू कर दिया था।

कब लगी आग

NTPC Fire

एनटीपीसी के अधिकारियों ने खबर एजेंसी PTI को अपने बयान में बताया कि आग लगने की सूचना सुबह करीब 8:10 बजे कन्वेयर बेल्ट 15 ए और बी के साथ-साथ यूनिट 2 और 3 के बीच स्थित कोयला ट्रांसफर प्वाइंट 16 पर मिली। सीआईएसएफ फायर विंग ने तुरंत आग पर काबू पा लिया। प्लांट डिजास्टर टीम ने पूरी तरह से आग बुझाई।

“अग्निशमन के दौरान एक सीआईएसएफ कर्मी को मामूली प्राथमिक उपचार के अलावा किसी भी व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई है। एहतियात के तौर पर आग पर काबू पाने के लिए 500 मेगावाट की तीसरी इकाई को कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया। अन्य सभी इकाइयाँ सामान्य हैं। एनटीपीसी ने एक बयान में कहा, आग और क्षति के मूल कारण का आकलन किया जा रहा है और आवश्यक मरम्मत कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा।

PM Modi Saharanpur Rally LIVE: पीएम का विपक्ष पर तीखा प्रहार, कहा- पूरा देश कह रहा है अबकी बार 400 पार!

PM Modi के पहुंचते ही बदली लक्षद्वीप की किस्मत, पर्यटकों की लगी कतार

पाकिस्तान में घुसकर मारेंगे…, ब्रिटिश अखबार के दावे पर राजनाथ सिंह का दो टूक

Venom-at-rave Case: इस मामले में YouTuber एल्विश यादव समेत 8 अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT