होम / Sharad Pawar: शरद पवार ने इशारों इशारों में हीं बता दिया कि 2024 में मोदी ही आ रहे हैं!

Sharad Pawar: शरद पवार ने इशारों इशारों में हीं बता दिया कि 2024 में मोदी ही आ रहे हैं!

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 18, 2023, 2:10 pm IST
Sharad Pawar: शरद पवार ने इशारों इशारों में हीं बता दिया कि 2024 में मोदी ही आ रहे हैं!

Sharad Pawar

India News (इंडिया न्यूज़), Abhishek Sharma, Mumbai: राजनीति के मौसम वैज्ञानिक या यूँ कहे की राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले शरद पवार का बड़ा बयान सामने आया है। पिछले दो दिनों से शरद पवार एक ही बात दोहरा रहे हैं की मोदी 2024 में फिर से नहीं आने वाले हैं।

15 अगस्त को पीएम मोदी ने लाल क़िले से कहा था मैं फिरसे आऊंगा। देवेंद्र फडणवीस ने भी साल 2019 में यही कहा था मैं फिर से आऊंगा, फिर से आये तो ज़रूर लेकिन CM बनकर नही। इस तरह के तंज़ कसते हुए पवार मोदी पर निशाना साध रहे हैं। लेकिन आपको समझना ज़रूरी हैं की आख़िर शरद पवार अचानक क्यों करने लगे मोदी का विरोध।

एनसीपी की एक टीम बीजेपी में जा चुकी हैं: राज ठाकरे

तो आइये आपको बताते हैं की शरद पवार ये सब क्यों कर रहे हैं क्या कोई मजबूरी है या बड़ी राजनीति। दो दिन पहले ही राज ठाकरे ने साफ़ साफ़ शरद पवार पर मोदी परस्त राजनीति करने का बड़ा आरोप लगाया था। यहाँ तक राज ने कहा था की एनसीपी की एक टीम बीजेपी में जा चुकी हैं दूसरी जाने की तैयारी में हैं। ये सब कुछ शरद पवार का ही गेम प्लान हैं। राज ठाकरे कोई भी बयान बहुत ही सोच समझकर देते हैं जो बयान दिया है उसके मायने बहुत कुछ हैं। तो वही कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चावन ने भी शरद पवार को लेकर मोर्चा खोल रखा है।

कांग्रेस और उद्धव की शिवसेना बिना शरद पवार के चुनाव लड़ने को त्यार

शरद पवार का अपने भतीजे के प्रति नरम रवैया अपनाने को लेकर एमवीए में बड़ी फुट दिखाई दे रही है। सभी दल इस बात को लेकर चिंतित हैं की आख़िर 2024 का चुनाव में शरद पावर साथ रहेंगे या फिर मोदी के साथ रहेंगे। इसीलिए महाराष्ट्र में इस बात की चर्चा अब तेज होने लगी है की कांग्रेस और उद्धव की शिवसेना बिना शरद पवार के चुनाव लड़ने का प्लान बी तैयार कर लिया हैं।

इसीलिए शरद पवार इन तमाम चर्चाओं पर विराम लगाते हुए पूरी ताक़त से मोदी के विरोध में मोर्चा खोल दिया है। ताकि लोगो को लगे की पवार मोदी बीजेपी के विरोध में ही प्रचार करेंगे। लेकिन यहाँ बता दें की जो भी पवार को जानते हैं वह उनके इस रणनीति को भली भाँति समझ रहे हैं की आख़िर वो ऐसा क्यों कर रहे हैं। राज ठाकरे की बात सच भी जल्द साबित हो सकती है, जिसमे उन्होंने कहा है की ये सभी शरद पवार के ही इशारे पर हो रहा है।

मोदी पर ही निशाना साधते हुए दिखे शरद पवार

आप इसी बात से समझिए की रैली वह महाराष्ट्र की बीड में किए लेकिन महाराष्ट्र के तमाम विषयों पर बात करने की बजाय वह सीधे पीएम मोदी को ही टारगेट कर बात शुरू करते हैं। और अपने पूरे स्पीच में वह मोदी पर ही निशाना साधते हुए दिखाई दिये। इतना ही नहीं वह समझदारों को ये भी बता गए की साल 2024 में तो मोदी ही आयेंगे। वह कैसे आपको समझाते हैं वह देवेंद्र फडणवीस के उस बयान की बात कर रहे हैं।

मोदी ने लाल क़िले से कहा, मैं फिर से आऊंगा…

जब साल 2019 में ने कहा था के “मी पुनः येइन” यानी मैं फिर से आऊँगा जो उस वक़्त काफ़ी पॉपुलर हुआ था। इसी तरह 15 अगस्त को मोदी ने भी लाल क़िले से कहा था, मैं फिर से आऊंगा। और इस बात को लेकर शरद पवार निशाना साध रहे हैं की जिस तरह से देवेंद्र फिर से सीएम नहीं बन पाये उसी तरह नरेंद्र भी पीएम फिर से नहीं बन पायेंगे।

लेकिन यहाँ समझना बड़ा दिलचस्प है की जो शरद पवार कह रहे हैं की देवेंद्र फडणवीस फिर से नहीं आ पाये ऐसा बिलकुल भी नहीं वह फिर से ज़रूर आए, लेकिन उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने उन्हें समर्थन नहीं दिया जिस कारण वह सीएम फिर से नहीं बन पाये। लेकिन बहुमत जनता ने बीजेपी और शिवसेना को ही दिया था ये भी नहीं भूलना चाहिए लोगो को।

देवेंद्र फडणवीस ने दिया करारा जवाब

शरद पवार के बयान का करारा जवाब देते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा की मैंने पिछले समय कहा था मैं फिर से आऊंगा…तो उसकी दहशत अब भी दिखाई दे रही है। आज भी लोग दहशत में है। फडणवीस ने कहा मैं उनको बताना चाहता हूँ की मैंने कहा था मैं फिर से वापिस आऊंगा तो लोगो ने लाया भी था लेकिन कुछ लोगो ने बेईमानी कीइस कारण फिर से सत्ता पर नही आ पाया। लेकिन जिन्होंने हमसे बेइमानी की उनकी पूरी पार्टी लेकर आया हूँ।

Read more: छात्रों ने उच्च शिक्षा मंत्री के निकाला शव यात्रा, प्रशासन द्वारा रोके जाने पर हुई झड़प

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT