होम / Nuh News: आरोपी को पकड़ने गई पुलिस की पिटाई, तीन पुलिस कर्मी घायल, 9 लोग गिरफ्तार

Nuh News: आरोपी को पकड़ने गई पुलिस की पिटाई, तीन पुलिस कर्मी घायल, 9 लोग गिरफ्तार

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 26, 2023, 10:19 am IST
ADVERTISEMENT
Nuh News: आरोपी को पकड़ने गई पुलिस की पिटाई, तीन पुलिस कर्मी घायल, 9 लोग गिरफ्तार

The police who went to arrest the accused were beaten up

India news(इंडिया न्यूज़), Sonu Verma, Nuh: नूंह हिंसा के दिन जिले के सबसे बड़े गांव सिंगार में हुई हिंसा के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर भीड़ ने पथराव कर दिया। पथराव के चलते दो पुलिस कर्मियों को चोट आई है। पुलिस ने 9 लोगों को महिलाओं सहित हिरासत में लिया है। इसके अलावा पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत तीन नामजद लोगों के अलावा 15 अन्य अज्ञात लोगों पर भारतीय दंड संहिता की 148, 149, 332, 353, 186, 224, 225, 307 आईपीसी के अलावा अवैध हथियार की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीआईए पुनहाना पुलिस सिंगार गांव में इरशाद पुत्र कमालुद्दीन को पकड़ने के लिए गई थी। पुलिस के मुताबिक इरशाद सिंगार गांव में हुई शोभायात्रा हिंसा में आरोपी है। उसके खिलाफ पुलिस के पास पुख्ता सबूत है। सुबह करीब 11 बजे जब सीआईए पुनहाना की एक गाड़ी इरशाद को पकड़ने गई तो उसे बस अड्डा सिंगार से पकड़ लिया गया, लेकिन भीड़ ने उसे छुड़ा लिया।

भीड़ ने पुलिस बल पर कर दिया पथराव 

पुलिस ने भी हवाई फायर किए। बाद में तीन-चार गाड़ियों में सवार होकर पुलिस जवान महिला पुलिसकर्मियों के साथ सिंगार गांव में पहुंची। भीड़ ने पुलिस बल पर पथराव कर दिया। इस पथराव में सब इंस्पेक्टर विनीत को पैर में चोट लगी तो अमर सिंह हवलदार के सिर में चोट आई है, एक अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इरशाद के परिवार के बुजुर्ग सुभान पुत्र बिलंद खान, जावेद पुत्र कमालुद्दीन, रिजवान पुत्र सिराजुद्दीन, खातूनी पत्नी कमालुद्दीन, अकबरी पत्नी जाकिर, सहनाज पत्नी जफर, अफसाना पत्नी इरशाद, नाहिदा पुत्री जाकिर, सुमैया पुत्री युनुस निवासियान सिंगार को हिरासत में लिया है।

पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया है, लेकिन पुलिस मीडिया के सामने कुछ भी कहने से बचती नजर आ रही है। आपको बता दें कि नूंह शहर के समीप नल्हरेश्वर शिव मंदिर से गत 31 जुलाई को शुरू हुई शोभा यात्रा का समापन जिले के सबसे बड़े गांव सिंगार में होना था। सिंगार गांव में भी उसी दिन हिंसा हो गई थी, जिसके आरोपियों को पुलिस लगातार दबिश देकर पकड़ रही है।

डीएसपी अशोक कुमार ने कहा कि…

डीएसपी अशोक कुमार पुनहाना ने कहा कि सिंगार गांव में सीआईए ने रेड की थी। इरशाद के घर रेड की गई थी। जब पुलिस चलने लगी तो घर वालों ने पुलिस पर हमला कर दिया। ईंट, पत्थर, लाठी-डंडे और अवैध हथियार से फायर कर दिए। मुलजिम को जबरन छुड़ा लिया। दोबारा अतिरिक्त पुलिस बल भेजकर करीब नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिनमें 6 महिला शामिल है। अशोक कुमार डीएसपी ने कहा कि तीन पुलिस कर्मचारियों को इस हादसे में चोट आई है। किसने कहा कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है बाकि बचे आरोपियों को भी जल्दी गिरफ्तार किया जाएगा।

Read more: अवेध शराब परिवहन पर रेवदर पुलिस की कार्यवाही, एक करोड़ की शराब बरामद

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT