होम / MP News: सरदार पटेल की मूर्ति लगाने पर ट्रैक्टर से रौंदा, अंबेडकर की मूर्ति लगाने पर जोर

MP News: सरदार पटेल की मूर्ति लगाने पर ट्रैक्टर से रौंदा, अंबेडकर की मूर्ति लगाने पर जोर

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 25, 2024, 12:22 pm IST

मध्य प्रदेश के उज्जैन में तोड़ी गई सरदार पटेल की मूर्ति

India News (इंडिया न्यूज),MP News: मध्य प्रदेश के उज्जैन में सरदार वल्लभ भाई पटेल और बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की मूर्ति लगाने को लेकर चल रहा विवाद अब काफी बड़ा हो गया है। गुरुवार को एक पक्ष ने विवादित जमीन पर सरदार पटेल की मूर्ति स्थापित कर दी। सूचना मिलने पर दूसरे पक्ष ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया और प्रतिमा पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। इसके बाद दोनों पक्ष एक-दूसरे के आमने-सामने आ गये। फिर दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ। इस दौरान दोनों पक्षों ने वहां खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी।

हालात बेकाबू होते देख आनन-फानन

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन हालात बेकाबू होते देख आनन-फानन में रिजर्व कंपनियों के साथ तीन थानों का पुलिस बल तैनात किया गया। मामला उज्जैन से 50 किलोमीटर दूर माकड़ौन का है। पुलिस ने बताया कि मंडी गेट और बस स्टैंड के पास एक विवादित जमीन है। एक पक्ष इस जमीन पर अंबेडकर की मूर्ति स्थापित करना चाहता है। जबकि दूसरा पक्ष उसी जमीन पर सरदार पटेल की मूर्ति स्थापित करने के लिए काफी समय से संघर्ष कर रहा था।

सरदार पटेल की मूर्ति तोड़ी गई

इसी बीच गुरुवार की सुबह सरदार पटेल के समर्थकों ने इस जमीन पर एक प्रतिमा स्थापित कर दी। इसकी खबर जैसे ही अंबेडकर समर्थकों को मिली तो बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे। उन्होंने प्रतिमा को भी तोड़ दिया और उस पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। इस घटना के विरोध में दोनों पक्षों के बीच पहले मारपीट हुई, फिर पथराव और लाठी-डंडे चलने लगे। इस दौरान दोनों पक्षों के लोगों ने एक-दूसरे की गाड़ियों में आग लगा दी।

पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग 

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया। काफी प्रयास के बाद भी सफलता नहीं मिली तो उज्जैन, तराना और आसपास के थाने की पुलिस के साथ रिजर्व कंपनियां बुलाई गईं। इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर मामले को शांत कराया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, फिलहाल मौके पर तनावपूर्ण शांति है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Priyanka Bishnoi death case: प्रियंका बिश्नोई की मौत के मामले में जांच हुई पूरी, जल्द होगा खुलासा
PM मोदी ने बाइडेन और उनकी पत्नी पर लुटाई देश की दौलत! जानें खास तोहफे में क्या-क्या भेट किया
क्यों होती है कान में खुजली, समय रहते हो जाएं सावधान, हो सकती है जानलेवा बीमारी!
PM Modi In US: अमेरिका ने भारत को सौंपी सैकड़ों प्राचीन भारतीय वस्तुएं, PM मोदी ने राष्ट्रपति बाइडेन को यूं जताया आभार
Roorkee News: फिर शर्मसार हुई इंसानियत! नवजात शिशु के साथ किया ऐसा काम, आ जाएगी शर्म    
Jodhpur News: सरेआम महिला कॉन्स्टेबल के साथ गंदी हरकत, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
BB OTT 2 में देखा पूजा भट्ट का असली चेहरा…, Alia Bhatt ने खोल दी बहन की पोल
ADVERTISEMENT