होम / UP News: आज यूपी को प्रधानमंत्री मोदी देंगे 37 परियोजनाओं की सौगात, करेंगे चुनावी शंखनाद

UP News: आज यूपी को प्रधानमंत्री मोदी देंगे 37 परियोजनाओं की सौगात, करेंगे चुनावी शंखनाद

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : December 18, 2023, 8:07 am IST
UP News: आज  यूपी को प्रधानमंत्री मोदी देंगे 37 परियोजनाओं की सौगात, करेंगे चुनावी शंखनाद

पीएम मोदी ने जम्मु कश्मीर किया कई परियोजनाओं का उद्घाटन

India News (इंडिया न्यूज़),UP News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के ग्रामीण इलाके सेवापुरी में विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लेंगे। वाराणसी मे काशी सांसद खेल प्रतियोगिता 2023 के प्रतिभागियों के कुछ लाइव खेल कार्यक्रमों को देखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम के विजेताओं के साथ बातचीत भी करेंगे।

37 परियोजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काशी दौरे के दूसरे दिन आज प्रदेश की जनता को 19, 150 करोड़ की 37 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसके साथ प्रधानमंत्री मोदी मिशन-2024 का शंखनाद करते हुए बरकी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

विकसित भारत संकल्प यात्रा

प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र के ग्रामीण इलाके सेवापुरी में विकसित भारत संकल्प यात्रा में भी भाग लेंगे। काशी सांसद खेल प्रतियोगिता 2023 के प्रतिभागियों के कुछ लाइव खेल कार्यक्रमों को देखने के बाद, वह कार्यक्रम के विजेताओं के साथ संवाद भी करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान वह विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे।

11:30 बजे एक सार्वजनिक समारोह

सुबह करीब 10:45 बजे प्रधानमंत्री मोदी स्वर्वेद महामंदिर जाएंगे। यहां यज्ञ के समापन में शामिल होने के बाद 11:30 बजे एक सार्वजनिक समारोह में इसका उद्घाटन करेंगे। दोपहर 1 बजे सेवापुरी के बरकी गांव में प्रधानमंत्री विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लेंगे। यहां प्रधानमंत्री मोदी जनसभा को संबोधित करने से पहले वे 19,150 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।

402 किमी लंबे खंड को समर्पित

लॉजिस्टिक्स क्षेत्र को मजबूत करने की सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप प्रधानमंत्री मोदी आज ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (DFC) के नए दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से न्यू भाऊपुर जंक्शन तक 402 किमी लंबे खंड को समर्पित करेंगे।

दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से न्यू भाऊपुर जंक्शन खंड का उद्घाटन ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। 10,903 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित यह खंड दिल्ली व हावड़ा रेल मार्ग पर स्थित है जो उत्तर प्रदेश के चंदौली, मिर्ज़ापुर, प्रयागराज, कौशांबी, फ़तेहपुर, कानपुर नगर व कानपुर देहात जैसे जिलों से होकर गुजरता है।

दोपहर 2:15 बजे हरी झंडी दिखाएंगे

यह गलियारा झारखंड और पश्चिम बंगाल के कोयला क्षेत्रों, जैसे ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड, भारत कोकिंग कोल लिमिटेड व नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड को उत्तरी भारत के बिजली संयंत्रों से जोड़ता है।

उत्तर रेलवे द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि वाराणसी व नई दिल्ली के बीच दूसरी वंदे भारत ट्रेन, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार दोपहर 2:15 बजे हरी झंडी दिखाएंगे, भगवा रंग की है। इसमें कई विशेषताएं हैं। रेल मंत्रालय के एक सूत्र ने बताया कि यह भगवा रंग की दूसरी वंदे भारत ट्रेन है जिसे रेल मंत्रालय देश में लॉन्च करने जा रहा है।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT