होम / UP News: वरूण गांधी ने अग्निवीर के जरिए सरकार पर साधा निशाना

UP News: वरूण गांधी ने अग्निवीर के जरिए सरकार पर साधा निशाना

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : January 8, 2024, 8:37 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ),UP News: अग्निवीर योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि अग्निवीर के तहत भर्ती होने वाले युवाओं को निर्धारित समय के बाद नौकरी से बाहर कर दिया जाएगा। गांव में उनको कोई रोजगार नहीं मिलेगा। वह छोटे-छोटे काम करने को मजबूर होंगे। क्या ऐसे में देश और वर्दी का यह अपमान नहीं होगा।

युवा गांवों में बेरोजगार घूमेंगे

सांसद वरुण गांधी ने कहा कि 5 साल बाद अग्निवीर के युवा गांवों में बेरोजगार घूमेंगे। नया रोजगार संविदा पर है। संविदा कर्मी आशा बहू, शिक्षामित्र, आंगनबाड़ी पहले से ही दुखी हैं। उनका मानदेय आठ से दस साल से बढ़ा नहीं है, स्थायीकरण भी नहीं हुआ। पेंशन, बीमा अन्य कोई लाभ नहीं है।

अग्निवीर योजना पर सवाल

सांसद वरुण गांधी ने रविवार को अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान क्षेत्र के गांव सिमरिया में अग्निवीर योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि अग्निवीर के तहत भर्ती होने वाले युवाओं को निर्धारित समय के बाद नौकरी से बाहर कर दिया जाएगा। गांव में उनको रोजगार नहीं मिलेगा। वह छोटे-छोटे काम करने को मजबूर होंगे। क्या ऐसे में देश और वर्दी का यह अपमान नहीं होगा। देश के युवाओं का मनोबल नहीं गिरेगा। जो लाखों लोग हटाएंगे जाएंगे, उनकी कौन जिम्मेदारी लेगा। इन युवाओं ने हथियार चलाना सीखा, पूरी ट्रेनिंग ली। अब वह गांव में बेरोजगार रहेंगे तो क्या सुखी रहे पाएंगे। देश नारों से नहीं, बल्कि नीतियों से चलता है।

संविदा के रोजगार के खिलाफ नहीं

सांसद वरुण गांधी ने कहा कि वह संविदा के रोजगार के खिलाफ नहीं हैं। मगर महंगाई के आधार पर इनका भी मानदेय बढ़ाया जाए। बीमा का लाभ दिया जाए। स्थायीकरण किया जाए। ताकि उनको भी लगे कि अब उनकी भी वैल्यू है। ऋण व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए सांसद ने कहा कि पिछले 10 साल में 13 लाख करोड़ के ऋण माफ किए गए हैं। इनमें से अधिकांश ऋण उद्योगपतियों के माफ किए गए।

बोले- किसी गरीब का एक पैसा भी माफ नहीं हुआ है। अगर गांव का एक सामान्य आदमी लोन लेता है और वापस नहीं दे पाता तो उसके घर की कुर्की हो जाती है। संपत्ति जब्त कर ली जाती है।

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT