होम / Illegal Abortion Case: कर्नाटक में अवैध गर्भपात के दौरान महिला की मौत, माता-पिता गिरफ्तार -India News

Illegal Abortion Case: कर्नाटक में अवैध गर्भपात के दौरान महिला की मौत, माता-पिता गिरफ्तार -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 1, 2024, 5:00 pm IST

Illegal Abortion Case

India News (इंडिया न्यूज), Illegal Abortion Case: कर्नाटक पुलिस ने एक गर्भवती महिला के माता-पिता को गिरफ्तार किया है। जिसकी अवैध गर्भपात के दौरान मौत हो गई थी, अधिकारियों ने शनिवार (1 जून) को यह जानकारी दी। वहीं माता-पिता पर अपनी बेटी को कन्या भ्रूण हत्या के लिए प्रोत्साहित करने का आरोप लगाया गया है। यह घटना कर्नाटक के बागलकोट जिले के महालिंगपुर कस्बे की है। पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान पिता संजय गौली और मां संगीता गौली के रूप में हुई है। महाराष्ट्र के सांगली की रहने वाली 33 वर्षीय सोनाली ने महालिंगपुर के एक घर में गर्भपात करवाया, जब उसे पता चला कि गर्भ में लड़की का भ्रूण है। उसकी पहले से ही दो बेटियाँ थीं। महिला की मौत 27 मई को हो गई।

मुख्य आरोपी नर्स को गिरफ्तार

बता दें कि, महिला की मौत के बाद सांगली से महाराष्ट्र पुलिस ने गर्भपात करने वाली मुख्य आरोपी नर्स कविता बड्डनवर सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मृतक सोनाली ने भ्रूण के लिंग की पुष्टि के लिए महाराष्ट्र में स्कैनिंग करवाई थी और गर्भपात करने के लिए आरोपी नर्स को 40,000 रुपये का भुगतान किया था। यह मामला महाराष्ट्र के सांगली पुलिस स्टेशन से बागलकोट जिले के महालिंगपुर पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया है। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी नर्स कविता के खिलाफ 2022 में भी ऐसा ही मामला दर्ज था। कविता एक निजी अस्पताल में हाउसकीपिंग स्टाफ के रूप में काम करती थी।

Uttarakhand Police: देहरादून में इंसानियत तार-तार, SI ने योग प्रशिक्षक से बंदूक की नोक पर किया बलात्कार -India News

नर्स पहले भी रह चुकी है आरोपी

दरअसल प्रारंभिक जांच में पता चला है कि नर्स के पास एक स्कैनिंग मशीन थी और अधिकारियों ने संदिग्ध रैकेट में कुछ प्रभावशाली लोगों की संलिप्तता के संबंध में जांच शुरू कर दी है। बाल कल्याण समिति के सदस्य शशिधर कोसुम्बे ने पुलिस के साथ आरोपी कविता के घर का दौरा किया और जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अधिकारी डी.बी. पट्टानाशेट्टी की लापरवाही की आलोचना की। कोसुम्बे ने कहा कि कविता की गतिविधियों के प्रति अधिकारियों की लापरवाही स्पष्ट है। सरकार को एक रिपोर्ट भेजी जाएगी और समिति द्वारा एक अलग शिकायत दर्ज की जाएगी।

Bird Flu in India: देश में बढ़ रहा बर्ड फ्लू का खतरा, केंद्र ने सभी राज्यों-UTs से एहतियाती कदम उठाने को कहा -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT