होम / Big Relief In The Restrictions Of Covid-19 जानिए क्या-क्या ढील मिली

Big Relief In The Restrictions Of Covid-19 जानिए क्या-क्या ढील मिली

India News Editor • LAST UPDATED : September 30, 2021, 6:44 am IST

Big Relief In The Restrictions Of Covid-19, Know What Was Relaxed

हॉल के अंदर 150 से बढ़ा कर 300 और बाहरी सभाएं 300 से बढ़ाकर 500 करने के आदेश
कोविड टेस्टिंग बढ़ाने की जरूरत पर दिया जोर
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
राज्य भर में कोविड स्थिति में हुए संतोषजनक सुधार के मद्देनजर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज बंदिशों में ढील देते हुए राज्य में आंतरिक सभाओं पर व्यक्तियों की संख्या 150 से बढ़ा कर 300 करने और बाहरी सभाओं के लिए यह संख्या 300 से बढ़ा कर 500 करने आदेश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन छूटों के बावजूद कोविड प्रोटोकोल पाबंदियों का सख्ती से पालन किया जाएगा। राज्य में कोविड स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने स्कूल शिक्षा विभाग को जरूरी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल की पालना करते हुए विद्यार्थियों को कक्षाओं में उपस्थित होने के लिए उत्साहित करने के लिए भी कहा। इसी तरह उन्होंने सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग को निर्धारित कोविड सुरक्षा नियमों की सख्ती से पालना करते हुए आंगनवाड़ी केंद्रों को फिर खोलने के लिए भी कहा।

कोविड-19 मामलों में आई कमी पर जताइ संतुष्टि

कोविड के मामलों में आई कमी पर संतुष्टि जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री पंजाब ने स्वास्थ्य विभाग को कोविड संबंधी नियमों की सख्ती से पालना करने की हिदायत करते कहा कि मास्क पहनने और सामाजिक दूरी संबंधी नियमों की पालना यथावत करवाई जाए। इसके साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आगामी त्योहारों के मद्देनजर कोविड संबंधी टेस्ट करने के सामर्थ्य को 50 हजार प्रतिदिन करने के भी आदेश दिए। इस मौके पर कोविड संबंधी मौजूदा हालातों के बारे जानकारी देने के लिए प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अलोक शेखर ने एक संक्षिप्त पेशकारी के द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि बीते एक हफ्ते के दौरान राज्य में कुल 232 कोविड के मामले सामने आए थे जो कि प्रतिदिन 33 मामले बनते हैं। उन्होंने और जानकारी देते हुए कहा कि 14 से 20 सितंबर तक ब्लैक फंगस का एक मामला सामने आया था। इसके इलावा अभी तक इस बीमारी का और कोई भी मामला सामना नहीं आया।

कोविड-19 पूरी तरह से नियंत्रण में (Big Relief In The Restrictions Of Covid-19)

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने इस मौके पर मुख्यमंत्री को राज्य में कोविड सम्बन्धी मौजूदा हालातों से अवगत करवाते हुए बताया कि राज्य में मौजूदा समय कोविड संबंधी स्थिति काबू में है और रोजमर्रा के 25000 से 30000 कोविड टेस्ट किए जा रहे हैं जिनमें विशेष ध्यान विद्यार्थियों के टेस्ट करने को दिया जा रहा है।

कोविड-19टीकाकरण पर विभाग का फोकस (Big Relief In The Restrictions Of Covid-19)

शेखर ने इस मौके पर मुख्यमंत्री को राज्य की आबादी को कोविड संबंधी टीकाकरण के बारे जानकारी देते हुए बताया कि 60 साल से ऊपर की 91 प्रतिशत आबादी, 45 से 59 साल की आबादी का 77 प्रतिशत और 18 से 44 साल के उम्र वर्ग की 57 प्रतिशत आबादी को टीकाकरन की पहली खुराक दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय राज्य के पास कोवैक्सीन की 218895 खुराकें और कोविशील्ड की 261860 खुराकें मौजूद हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT