होम / Business In Punjab : सीएम ने दी ये विशेष सुविधा

Business In Punjab : सीएम ने दी ये विशेष सुविधा

India News Editor • LAST UPDATED : October 5, 2021, 8:23 am IST
Business In Punjab : CM gave this special facility
चौथा प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन 26 अक्टूबर से
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
Business In Punjab : राज्य में निवेश की अथाह संभावनायों बारे अवगत कराते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने निवेशकों को एग्रो प्रोसेसिंग, फार्मास्यूटीकल्स, आयरन एंड स्टील, स्वास्थ्य, शिक्षा और निर्माण सहित अन्य क्षेत्रों में मौजूदा मौकों को पूरी तरह खोजने और इसका लाभ उठाने के लिए निवेश करने के लिए कहा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सबसे अच्छा और सबसे बढ़िया कारोबारी माहौल प्रदान करता है। निर्विघ्न और गुणवत्तापूर्ण बिजली की सप्लाई, श्रम संबंधी मुद्दों का कोई इतिहास न होना, तुरंत मंजूरी और सर्वाेत्तम लॉजिस्टिक्स राज्य के उद्योग समर्थकीय माहौल को दर्शाता है।

Business In Punjab : प्रमुख उद्योगपतियों ने की शिरकत

मुख्यमंत्री ने ट्राइडेंट ग्रुप के चेयरमैन रजिन्दर गुप्ता, वर्धमान समूह के उप चेयरमैन और एमडी श्री सचित जैन, एवन साइकिल के ओंकार सिंह पाहवा, आईसीईओ एचएमईएल प्रभ दास, हीरो साईकल्स के चेयरमैन और एमडी पंकज मुंजाल, इंटरनैशनल ट्रैकटर्स के वाइस चेयरमैन एएस मित्तल और स्वराज महेन्द्रा के सीईओ हरीश चवान और अन्यों सहित प्रमुख उद्योगपतियों, जिनकी आज दोपहर के खाने के लिए मुख्यमंत्री ने मेजबानी की थी, को बताया कि हमारा मुख्य ध्यान पंजाब को उद्योग-समर्थकीय राज्य बनाने के उद्देश्य के साथ निर्विघ्न औद्योगिक विकास के लिए मंजूरशुदा प्रक्रियाओं को और अधिक सुचारू बनाना है।

Business In Punjab : छोटे उद्योगों के विकास पर ध्यान केंद्रित

उद्योग को उनके व्यापारिक उद्यमों को चलाने में हर संभव सहायता का भरोसा दिलाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र को अपनी ऊर्जा डिवेल्पिंग कॉटेज और छोटे उद्योगों के विकास पर केंद्रित करनी चाहिए और इस प्रक्रिया में किसान भाईचारे को भी शामिल करना चाहिए। चन्नी ने कहा, यदि आप शक्तिशाली हो तो पंजाब मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि खेती आधारित उद्योग कृषि के बाद सबसे महत्वपूर्ण स्थान रखता है और कुशल कामगार की कोई कमी नहीं होगी क्योंकि श्री चमकौर साहिब में एक स्किल यूनिवर्सिटी स्थापित की जा रही है।

Business In Punjab : सम्मेलन में भाग लेने का उद्योगपतियों को न्योता

मुख्यमंत्री ने कैबिनेट मंत्रियों, मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी और उच्च प्रशासनिक अधिकारियों के साथ प्रगतीशील पंजाब निवेशक सम्मेलन के चौथे संस्करण के लिए देश के सभी उद्योगपतियों को न्योता दिया और उन्होंने यह सम्मेलन इस साल 26 और 27 अक्टूबर को आयोजित करने का ऐलान किया। उच्च स्तरीय मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने इस बात की पुष्टि की कि शोपीस इवेंट निवेश के अनुकूल माहौल और मजबूत कनेक्टीवीटी और लॉजिस्टिक नैटवर्क को उजागर करके पंजाब के अनूठे कारोबारी प्रस्ताव मॉडल को पेश करेगा।

Connect Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT