होम / Chandigarh Music And Film Festival: चंडीगढ़ संगीत और फिल्म महोत्सव का आयोजन, फिल्मी दुनिया के ये दिग्गज भी होंगे मौजूद

Chandigarh Music And Film Festival: चंडीगढ़ संगीत और फिल्म महोत्सव का आयोजन, फिल्मी दुनिया के ये दिग्गज भी होंगे मौजूद

Shanu kumari • LAST UPDATED : April 2, 2024, 4:49 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Chandigarh Music And Film Festival: जैसे-जैसे गर्मी “द सिटी ब्यूटीफुल” पर अपने पैर पसार रही है। माहौल भी चंडीगढ़ में वार्षिक संगीत और फिल्म समारोह का स्वागत करने के लिए तैयार है। चंडीगढ़ संगीत और फिल्म महोत्सव का चौथा संस्करण 7 अप्रैल 2024 से 9 अप्रैल 2024 तक चलेगा।

महोत्सव के संस्थापक ने दी जानकारी

महोत्सव के संस्थापक डॉ. राजेश शर्मा ने कहा, “चंडीगढ़ संगीत और फिल्म महोत्सव अच्छे सिनेमाघरों को बढ़ावा देने के लिए पिछले तीन वर्षों से सक्रिय रूप से काम कर रहा है।” यह महोत्सव न केवल चंडीगढ़ बल्कि पूरे पंजाब, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के उभरते युवा फिल्म निर्माताओं, अभिनेताओं और गायकों के बीच बहुत लोकप्रिय है।

चंडीगढ़ संगीत और फिल्म महोत्सव का चौथा संस्करण 7 अप्रैल 2024 को सुबह 10:00 बजे नगर भवन सेक्टर- 35ए, चंडीगढ़ में शुरू हो रहा है। जहां विभिन्न शैलियों की फिल्मों की एक विस्तृत श्रृंखला का प्रदर्शन किया जाएगा। जो आकर्षक कहानी के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देंगी। दृश्य प्रतिभा. स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों फिल्मों के सावधानीपूर्वक चयनित चयन के साथ, चंडीगढ़ संगीत और फिल्म महोत्सव सिनेप्रेमियों को प्रसन्न करने का वादा करता है।

विचारोत्तेजक वृत्तचित्रों से लेकर हृदयस्पर्शी आख्यानों तक, यह महोत्सव हर स्वाद और पसंद के लिए कुछ न कुछ प्रदान करता है। शाम 4:00 बजे “द नैरेटर्स” द्वारा “सिनेमा में शास्त्रीय संगीत” पर एक मनोरम टॉक शो में भारतीय संगीत की विभिन्न किस्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। जिसमें इसकी विविध शैलियों, प्रतिष्ठित कलाकारों और सांस्कृतिक महत्व की खोज की जाएगी।

ये  दिग्गज रहेंगे मौजूद

उद्घाटन समारोह और पुरस्कार समारोह चौथे चंडीगढ़ संगीत और फिल्म महोत्सव की रचनात्मकता, नवीनता और कलात्मक उत्कृष्टता के उत्सव के लिए मंच तैयार करेगा। उद्घाटन समारोह शाम 6:30 बजे शुरू होने के बाद, महोत्सव संगीत और फिल्म की दुनिया में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले व्यक्तियों को सम्मानित करने और जश्न मनाने के लिए एक सम्मान समारोह की मेजबानी करेगा। ये महोत्सव दुनिया भर के उभरते निर्देशकों, कलाकारों, निर्माताओं और प्रभावशाली लोगों को मान्यता देगा। जिसमें सम्मानित अतिथि के रुप में मधुर भंडारकर, विजय पाटकर, गोविंद नामदेव, पंकज बेरी, प्रदीप सिंह रावत, आकाश अलघ, जयप्रकाश शॉ, मलकीत रौनी, चंदन प्रभाकर, शरहान सिंह मौूजूद होंगें।

लोगों को मिलेगा अवसर

इसके बाद चंडीगढ़ संगीत और फिल्म महोत्सव 8 और 9 अप्रैल 2024 को चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में कार्यक्रम जारी रखेगा। जहां छात्र आकर्षक टॉक शो, प्रश्नोत्तर सत्र, उद्योग के रुझानों पर पैनल चर्चा और साथी उत्साही लोगों के साथ नेटवर्किंग के अवसरों की प्रतीक्षा कर सकते हैं। इसके बाद, मुंबई और पूरे भारत से अभिनेताओं, निर्माताओं, निर्देशकों और लेखकों के साथ मास्टर कक्षाएं। छात्रों को इस आयोजन के लिए विशेष रूप से तैयार की गई चयनित फिल्मों और संगीत वृत्तचित्रों की स्क्रीनिंग का आनंद लेने का अवसर मिलेगा।

संगीत और फिल्म के मिलन का जश्न

डॉ. राजेश शर्मा ने कहा “यह कार्यक्रम एक असाधारण और आकर्षक अनुभव प्रदान करने का वादा करता है जो संगीत और फिल्म के मिलन का जश्न मनाता है।” इस महोत्सव के माध्यम से, हमारा लक्ष्य संगीत और फिल्म की परिवर्तनकारी शक्ति के प्रति गहरी सराहना को बढ़ावा देते हुए दर्शकों को प्रेरित करना, मनोरंजन करना और शिक्षित करना है और उभरते फिल्म निर्माताओं, कलाकारों और संगीतकारों को अपना काम प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करना है।

समाज में सुधार

डॉ. राजेश शर्मा ने कहा, “हमारा मानना है कि अच्छे सिनेमा के माध्यम से समाज में सुधार लाया जा सकता है, इसलिए अच्छे सिनेमा का संदेश समाज के हर कोने तक पहुंचाना महत्वपूर्ण है और किसी को भी बाहर नहीं रखा जाना चाहिए।” चंडीगढ़ संगीत और फिल्म महोत्सव के लिए प्रवेश निःशुल्क है। मानार्थ पास नगर निगम भवन पंजाब, सेक्टर- 35ए, एमवाई एफएम कार्यालय सेक्टर- 25, गोल्डलाइन इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर- 35सी, पंजाबी हिट्स इंडस्ट्रियल एरिया फेज 1, बूगल बॉलीवुड मकान नंबर 2481 सनी एन्क्लेव सेक्टर- 125 मोहाली में उपलब्ध हैं।

लेटेस्ट खबरें

Turkey-Hamas Relations: इजरायल के साथ युद्ध के बीच हमास प्रमुख करेंगे तुर्की का दौरा, तुर्की के राष्ट्रपति ने दी जानकारी
US-Italy Relations: अमेरिका-इटली आए एक साथ, गलत सूचना के प्रसार को रोकने के लिए साथ में करेंगे काम
NABARD Recruitment 2024: NABARD में निकला जॉब करने का सुनहरा मौका, 100000 की सैलरी वाली नौकरी के लिए यहां करें आवेदन
Salman Khan Firing Case: बांद्रा में शूटिंग से कुछ घंटे पहले ही आरोपियों को दी गई थी बंदूक, सलमान खान केस में बड़ा खुलासा
महिंद्रा थार को टक्कर देने आ रही Jeep की मिनी एसयूवी, लुक और फीचर्स देख चौंक जाएंगे आप
Indonesia Volcano: इंडोनेशिया का रुआंग ज्वालामुखी का वीडियो वायरल, उगल रहा है लाल राख, लावा और धुआं
किताब जैसा Laptop, धमाकेदार के फीचर्स के साथ कमाल का प्रोसेसर