होम / Punjab Police: पंजाब को दहलाने की साजिश नाकाम, ये था गिरफ्तार आतंकियों का प्लान

Punjab Police: पंजाब को दहलाने की साजिश नाकाम, ये था गिरफ्तार आतंकियों का प्लान

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 28, 2023, 1:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Punjab Police: पंजाब पुलिस को आतंकियों के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी। पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल संगठन के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों का प्लान टारगेट किलिंग करना और राज्य के भीतर माहौल बिगाड़ने का प्लान था। इसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और आतंकी हरविंदर रिंदा के तरफ से हथियार और पैसे की फंडिंग हो रहा था।

6 पिस्तौल और 275 जिंदा कारतूस बरामद

पंजाब पुलिस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि पंजाब के मोहाली में पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके टेरर मॉड्यूल का भी पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इन आतंकियों से 6 पिस्तौल और 275 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। इन्हें पाकिस्तान से ड्रोन की मदद से हथियार और आर्थिक मदद भेजी गई थी।

टारगेट किलिंग का मकसद

पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि इस आतंकियों को पंजाब में माहौल बिगाड़ने के लिए भेजा गया था। पुलिस को जानकारी मिली है कि लॉ एंड ऑर्डर बिगाड़ने के लिए इन्हें कुछ लोगों की टारगेट किलिंग का टास्क दिया गया था। इतना ही नहीं इन आतंकियों का कनेक्शन सीधे पाकिस्तान से जुड़ा है।

बताते चलें, ये आतंकी सीधे तौर पर पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी हरविंदर रिंदा के कॉन्टैक्ट में हैं और वह इनकी पूरी मदद कर रहा था। हरविंदर रिंदा आईएसआई की मदद से इन्हें हथियार और आर्थिक मदद भेज रहा था। हालांकि, पुलिस ने कई बार इनकी साजिशों को नाकाम किया है। फिलहाल आतंकियों से पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT