होम / Punjab Schools Closed: पंजाब में पड़ रही कड़ाके की ठंड, प्रदेश के सभी स्कूल बंद

Punjab Schools Closed: पंजाब में पड़ रही कड़ाके की ठंड, प्रदेश के सभी स्कूल बंद

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 7, 2024, 9:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Punjab Schools Closed: ठंड के मौसम की स्थिति को देखते हुए पंजाब में सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों सहित सभी स्कूल 8 जनवरी से 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने आधिकारिक एक्स हैंडल पर खबर की घोषणा करते हुए कहा कि यह स्कूल जाने वाले छात्रों के व्यापक हित में है।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया

पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, “ठंड के मौसम की स्थिति को देखते हुए, राज्य के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूल 8-14 जनवरी तक बंद रहेंगे।” रविवार को भी प्रदेश में कड़ाके की ठंड बनी रही। मौसम विभाग के अनुसार पंजाब में अमृतसर कड़ाके की ठंड की चपेट में है।

जहां न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लुधियाना, पटियाला, पठानकोट, बठिंडा, फरीदकोट और गुरदासपुर में भी ठंडी रात रही। जहां न्यूनतम तापमान क्रमश: 6.5 डिग्री सेल्सियस, 7 डिग्री सेल्सियस, 6.2 डिग्री सेल्सियस, 7 डिग्री सेल्सियस, 7 डिग्री सेल्सियस और 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

IMD ने दी चेतावनी

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी), चंडीगढ़ द्वारा जारी नवीनतम चेतावनी के अनुसार, पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, होशियारपुर में मंगलवार तक ‘घने से बहुत घने कोहरे’ के साथ-साथ ‘ठंडे से बहुत ठंडे दिन’ रहने की संभावना है।  आईएमडी की चेतावनी के अनुसार, फिरोजपुर, फाजिल्का, फरीदकोट, मुक्तसर, मोगा, बठिंडा, मनसा, संगरूर और बरनाला सहित अन्य जिलों में सोमवार (8 जनवरी) तक घने कोहरे की स्थिति जारी रहेगी। लेकिन मंगलवार को इसमें सुधार हो सकता है।

सेहत का रखें ख्याल 

आईएमडी ने अपनी चेतावनी में आगे कहा है कि मौजूदा ठंड की स्थिति में, “फ्लू, बहती / भरी हुई नाक या नाक से खून आने जैसी विभिन्न बीमारियों की संभावना बढ़ जाती है। साथ ही यह भी कहा गया कि  “कंपकंपी को नज़रअंदाज़ न करें। यह पहला संकेत है कि शरीर से गर्मी कम हो रही है। तुरंत घर के अंदर आ जाएं।”

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Elon Musk: एलन मस्क ने चीनी पीएम से की मुलाकात, कहा- भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक- Indianews
Uttar Pradesh: बिजनौर में बारात होने वाली थी रवाना, शादी की रस्म के दौरान दूल्हे की मौत- Indianews
India-China Border: ड्रैगन कर रहा भारतीय सीमा के पास निर्माण कार्य, भारत के लिए यह परियोजना बना सिरदर्द -India News
Giorgia Meloni: इटली की पीएम मेलोनी EU का लड़ेंगी चुनाव, बोलीं- पार्टी के लिए समर्थन बढ़ाना मकसद- Indianews
ADVERTISEMENT