होम / Aam Aadmi Party बेरोजगारों को मिले नौकरी में आरक्षण: Bhagwant Mann

Aam Aadmi Party बेरोजगारों को मिले नौकरी में आरक्षण: Bhagwant Mann

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 9, 2021, 12:21 pm IST

पीएसटीसीएल की नौकरियों के लिए तैयार सूची में अन्य राज्यों के 71 प्रतिशत उम्मीदवार काबिज
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Aam Aadmi Party (आप) पंजाब के अध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान ने आरोप लगाया कि पिछले 30 वर्षों से पंजाब की कांग्रेस और अकाली-भाजपा सरकार प्रदेश के नौजवानों के लिए सरकारी और निजी क्षेत्रों में नौकरियां सुरक्षित रखने के लिए कोई नीति नहीं बनाई, इस कारण पंजाब की सरकारी और निजी क्षेत्र की नौकरियों में अन्य राज्यों के उम्मीदवार काबिज हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि पीएसटीसीएल के विभिन्न पदों के लिए मैरिट सूची में 51 से लेकर 71 प्रतिशत तक अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के नाम आना इसकी ताजा मिसाल है। (Aam Aadmi Party)

शनिवार को पार्टी मुख्यालय से जारी बयान में भगवंत मान ने खुलासा किया कि पंजाब स्टेट ट्रांसमिशन (पीएसटीसीएल) उर्फ पंजाब बिजली बोर्ड ने विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की हुई है और इन नौकरियों के लिए तैयार सूची में अन्य राज्यों के उम्मीदवार 71 प्रतिशत तक नौकरियां लेने में कामयाब हुए हैं।

अन्य राज्यों के युवाओं को मिल रही नौकरी (Aam Aadmi Party)

मान ने बताया कि पीएसटीसीएल द्वारा जारी सूची के अनुसार सामान्य वर्ग की सहायक लाइनमेन के कुल 95 पदों में से 64 पदों पर अन्य राज्यों के उम्मीदवार काबिज हुए, यह हिस्सा 67 प्रतिशत है। इसी तरह सहायक सब-स्टेशन अटेंडेंट के 39 पदों में से 28 पदों पर अन्य राज्यों के उम्मीदवार काबिज हुए, यह हिस्सा 71.70 प्रतिशत बनता है। जेई सब-स्टेशन के 54 पदों में से 28 पद यानि 52 प्रतिशत नौकरियां और सहायक इंजीनियरों के 11 पदों में से 4 पद यानि 36 प्रतिशत नौकरियां अन्य राज्यों के उम्मीदवार ले गए। (Aam Aadmi Party)

Also Read : Lakhimpur Violence : दुर्भाग्यपूर्ण हादसे पर हो रही राजनीति : CM Yogi

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT