होम / ACB Action in Udaipur: उदयपुर में एसीबी का बड़ा एक्शन, वाणिज्य कर विभाग का अधिकारी 8 लाख रुपए घूस लेते अरेस्ट

ACB Action in Udaipur: उदयपुर में एसीबी का बड़ा एक्शन, वाणिज्य कर विभाग का अधिकारी 8 लाख रुपए घूस लेते अरेस्ट

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 10, 2024, 9:44 pm IST

ACB Action in Udaipur: वाणिज्य कर विभाग का अधिकारी 8 लाख रुपए घूस लेते अरेस्ट

India News RJ(इंडिया न्यूज),ACB Action in Udaipur: राजस्थान में भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी बीच मंगलवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उदयपुर में वाणिज्यिक कर विभाग के एक अधिकारी को 8 लाख की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया है। एसीबी की टीम इस मामले में अभी आगे की कार्रवाई कर रही है। रिश्वत के साथ गिरफ्तार अधिकारी से पूछताछ चल रही है।

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार अधिकारी की पहचान वाणिज्यिक कर विभाग के सहायक आयुक्त रविंद्र जैन के रूप में हुई है। रविंद्र जैन उदयपुर में जीएसटी के संयुक्त निदेशक हैं। रविंद्र जैन को 8 लाख की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया गया है। आगे की कार्रवाई जारी है।

नींद में क्यों आता है Heart Attack? जाने किन लोगों के लिए होता है इसका ज्यादा खतरा

अधिकारी के अन्य ठिकानों की ली जा रही तलाश

रविन्द्र जैन के बैंक खातों की तलाशी ली जा रही है। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई एसीबी की सीआई शानू शेखावत के नेतृत्व में की गई। रिश्वत की रकम में फंसे जीएसटी के संयुक्त निदेशक रविन्द्र जैन के घर व अन्य ठिकानों पर तलाशी अभियान चल रहा है।

एसीबी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार परिवादी ने एसीबी की उदयपुर (इंटेलीजेंस) इकाई को शिकायत की थी कि आरोपी वाणिज्यिक कर विभाग के संयुक्त आयुक्त रविन्द्र जैन ने जीएसटी टीम द्वारा उसके रिसोर्ट की सर्वे रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई नहीं करने व आईटीसी क्लेम का लाभ दिलाने की एवज में रिश्वत की मांग की थी।

शिकायत की जांच के बाद एसीबी ने मंगलवार को उसे ट्रैप किया

परिवादी की शिकायत पर एसीबी ने उदयपुर के पुलिस उपमहानिरीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल के सुपरविजन में एसीबी की उदयपुर (इंटेलीजेंस) इकाई के पुलिस निरीक्षक डॉ. सोनू शेखावत के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया। जिसके बाद मंगलवार को टीम ने ट्रैप लगाकर आरोपी रविंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया।

अन्य अधिकारियों के भूमिका की भी चल रही जांच

रविन्द्र जैन को परिवादी से 8 लाख रुपए (1 लाख रुपए वर्तमान भारतीय मुद्रा में तथा 7 लाख रुपए नकली मुद्रा में) की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में अन्य अधिकारियों/कर्मचारियों की भूमिका की जांच की जा रही है। एसीबी की अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपियों से पूछताछ एवं कार्यवाही जारी है। एसीबी भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच करेगी।

नींद में क्यों आता है Heart Attack? जाने किन लोगों के लिए होता है इसका ज्यादा खतरा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT