होम / Delhi News: मिजोरम विधानसभा का चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

Delhi News: मिजोरम विधानसभा का चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

Naveen Nishant • LAST UPDATED : October 16, 2023, 1:48 pm IST
Delhi News: मिजोरम विधानसभा का चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

Aam Aadmi Party will contest Mizoram Assembly elections

India News (इंडिया न्यूज), Delhi News: आम आदमी पार्टी मिजोरम विधानसभा का चुनाव लड़ने जा रही है। आम आदमी पार्टी के उत्तर पूर्वी राज्यों के प्रभारी राजेश शर्मा ने बताया कि उत्तर पूर्व राज्यों के हमारे आप के अध्यक्षों ने अरविंद केजरीवाल से मुलाक़ात की। आगामी चुनावों पर उनसे चर्चा हुई और हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे है कि उत्तर पूर्व के राज्यों के लिए हम एक कॉर्डिनेशन कमेटी और एक नार्थ इस्ट प्रकोष्ठ का गठन किया जाएगा। मुख्यमंत्री से मुलाक़ात के दौरान यह भी फ़ैसला हुआ कि आम आदमी पार्टी मिज़ोरम का चुनाव लड़ेगी. कितनी सीटों पर लड़ेंगे और कैसे लड़ेंगे यह कुछ दिनों में साफ हो जायेगा।

चल रही है लूट घसोट की सरकार 

आम आदमी पार्टी के उत्तर पूर्वी राज्यों के प्रभारी राजेश शर्मा ने बताया कि उत्तर पूर्व के राज्यों के लोगों की आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए हमने मिज़ोरम से चुनाव लड़ने का फैसला किया है। उत्तर-पूर्व के राज्यों में लूट घसोट की सरकार चल रही है। वहां के मुख्यमंत्री राज्यों को जागीर समझते हैं। स्कूल, अस्पताल सड़कों की हालत पूरी तरह से ख़राब है। इनके समाधान के लिए काम करना बहुत ही ज़रूरी हो गया है।

वहां की जनता को ऐसा लगता है कि यह काम सिर्फ आम आदमी पार्टी कर सकती है। दिल्ली और पंजाब के काम को देखते हुए इन राज्यों के लोग अपेक्षा करने लगे हैं कि उत्तर पूर्व के सभी राज्यों में आम आदमी पार्टी का संगठन विस्तार हो और हम चुनाव लड़ें.असम, अरुणाचल, मणिपुर जहां भी भाजपा की सरकार है, वहां विभाजनकारी नीति चल रही है।

मिजोरम के कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप

उत्तर पूर्वी राज्यों के प्रभारी राजेश शर्मा ने बताया कि भारत के उत्तर पूर्वी राज्यों में हमारे पास सीमित संसाधन है। यही हमारे आड़े आ रहा था। लेकिन मिज़ोरम की टीम काफ़ी दिन से यह कह रही थी कि हमें चुनाव लड़ना चाहिए। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद आम आदमी पार्टी ने यह फैसला किया है कि आम आदमी पार्टी मिजोरम के कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आने वाले कुछ दिनों में उम्मीदवारों की जारी होगी। आइज़ोल के आसपास 11 विधानसभा सीटें हैं। इन सीटों पर हमारी चुनाव लड़ने की कोशिश है।

Read More:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT