होम / Election 2024: कैबिनेट मंत्री यशोदा राजे सिंधिया ने विधानसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार

Election 2024: कैबिनेट मंत्री यशोदा राजे सिंधिया ने विधानसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार

Santosh Singh • LAST UPDATED : September 30, 2023, 2:18 pm IST
ADVERTISEMENT
Election 2024: कैबिनेट मंत्री यशोदा राजे सिंधिया ने विधानसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार

Election 2024

India News (इंडिया न्यूज), Election 2024: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने विधानसभा चुनाव ना लड़ने का ऐलान कर भारतीय जनता पार्टी में हलचल मचा दी है। तो वहीं दूसरी ओर चुनावी मौसम में कांग्रेस को तंज कसने का मौका भी मिल गया है। हालांकि चुनाव न लड़ने की वजह यशोधरा राजे ने खराब स्वास्थ्य बताया है और इसकी जानकारी भी केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व को वह दे चुकी हैं। लेकिन राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में ग्वालियर से चुनाव लड़ने का मन बना चुकी है।

सिंधिया परिवार में मंथन के बाद हुआ निर्णय

यशोधरा राजे सिंधिया ? खबर यहा भी है कि सिंधिया परिवार में मंथन के बाद निर्णय हुआ है कि गुना-शिवपुरी लोक सभा सीट से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। केंद्रीय मंत्री सिंधिया इस संबंध में केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व को अवगत भी कर चुके हैं। अब खबर में कितनी सच्चाई है यहां तो आने वाला समय ही बताएगा ? लेकिन वहीं मध्य प्रदेश भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक, पर दिमनी विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने यशोधरा राजे सिंधिया के चुनाव न लड़ने के ऐलान पर कहा कि भाजपा एक पार्टी है।

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि..

कांग्रेस की तरह प्राइवेट लिमिटेड कंपनी नहीं। आप पार्टी के निर्णय का इंतजार कीजिए। इसी तरह केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भोपाल में कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गिय के शक्ति प्रदर्शन के मुद्दे पर कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने और बोलने का अधिकार है। एक विधानसभा क्षेत्र में कई दावेदार होते हैं तो उन्हें अपनी दावेदारी करने का अधिकार भी है।

मंत्रियों को आभास हो चुका है कि उनकी सरकार जाने वाली है: कांग्रेस

लेकिन दूर से तमाशा देख रही कांग्रेस ने इस मुद्दे को प्रचारित करना शुरू कर दिया है कांग्रेस का कहना है कि भाजपा के विधायक और मंत्रियों को आभास हो चुका है कि उनकी सरकार जाने वाली है। और कब उनका टिकट कट जाए, इस अपमान से बचने के लिए बेहतर समझा यशोधरा जी ने चुनाव न लड़ने का फैसला लेकर मोदी जी और अमित शाह बड़े नेताओं का दमखम भी देखना चाहते हैं।

हो सकता है सिंधिया जी को लड़ने के लिए यशोदा जी को कहा गया हो चुनाव न लड़ने का ऐलान करने के लिए। भाजपाइयों में हार का भय है नहीं तो राजनीति में कोई नेता चुनाव लड़ने के लिए मना नहीं करता। कांग्रेस ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा है कि सारे हथकंडे अपना लें जादू टोना करलें, आखरी प्रयोग करलें मध्य प्रदेश में सरकार बनेगी सिर्फ कांग्रेस की और कमलनाथ मुख्यमंत्री बनेंगे।

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT