होम / Gujarat Election 2022: भाजपा ने जारी की 160 उम्मीदवारों की पहली सूची, घाटलोढ़िया से सीएम भूपेंद्र पटेल लड़ेगे चुनाव

Gujarat Election 2022: भाजपा ने जारी की 160 उम्मीदवारों की पहली सूची, घाटलोढ़िया से सीएम भूपेंद्र पटेल लड़ेगे चुनाव

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : November 10, 2022, 11:27 am IST
ADVERTISEMENT
Gujarat Election 2022: भाजपा ने जारी की 160 उम्मीदवारों की पहली सूची, घाटलोढ़िया से सीएम भूपेंद्र पटेल लड़ेगे चुनाव

Gujarat Election 2022

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसकी घोषणा केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने की है। उन्होंने कहा कि घाटलोढ़िया सीट से मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल चुनाव लड़ेगे। इसके अलावा क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा को भी भारतीय जनता पार्टी ने टिकट दिया है।

इसके साथ ही अनिरुद्ध भाई को मांडवी से टिकट दिया गया है। मोरबी से कांतिलाल को, कालवाड़ से वेगजी भाई, अंजार से त्रिकम भाई और गांधीधाम से मालती बेन को पार्टी ने टिकट दिया है। जामनगर नॉर्थ से क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा को भाजपा ने चुनिावी मैदान में उतारा है। जैतपुर से जयेश भाई, जाम नगर ग्रामीण से राघव जी और महुआ से शिवाभाई को टिकट दिया गया है।

38 विधायकों का कटा टिकट

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी ने 69 सिटिंग विधायकों के टिकट रिपीट किया है। यानि की इन लोगों को पार्टी ने दोबारा चुनाव लड़ने का मौका दिया है। इसके अलावा 38 विधायकों टिकट काट दिए गए हैं। बता दें कि बीजेपी की कुल 160 उम्मीदवारों की सूची में 38 नए चेहरों को मौका मिला है।

इन मंत्रियों ने चुनाव न लड़ने का किया फैसला

जानकारी दे दें कि गुजरात सरकार के कई मंत्रियों ने चुनाव न लड़ने की घोषणा की है। जिसमें सरकार के मंत्री मंडल में राजस्व मंत्री रहे भूपेंद्र सिंह चुडासमा, ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल, गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जडेजा, विजय रुपाणी और नितिन पटेल शामिल हैं। इसके अलावा मंत्री कौशिक पटेल, भावनगर से विधायक और रुपाणी सरकार में मंत्री रहे विभावरी बेन दवे, योगेश पटेल और वल्लभ काकड़िया ने भी चुनाव न लड़ने की घोषणा की है।

Also Read: तेज हुई दिल्ली MCD चुनाव की तैयारी, मुख्यमंत्री आज लॉन्च करेंगे ‘केजरीवाल की 10 गांरटी’

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT