होम / Opposition Party Meeting: क्या राहुल गांधी नहीं बनेंगे 2024 पीएम फेस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का बड़ा बयान

Opposition Party Meeting: क्या राहुल गांधी नहीं बनेंगे 2024 पीएम फेस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का बड़ा बयान

Divya Gautam • LAST UPDATED : July 18, 2023, 3:20 pm IST
ADVERTISEMENT
Opposition Party Meeting: क्या राहुल गांधी नहीं बनेंगे 2024 पीएम फेस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का बड़ा बयान

Rahul Gandhi

India News (इंडिया न्यूज़), Opposition Parties Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार (18 जुलाई) को विपक्षी दलों की बेंगलुरु में चल रही मीटिंग के दूसरे दिन कहा कि कांग्रेस को सत्ता या प्रधानमंत्री पद में कोई दिलचस्पी नहीं है। इस बयान के बाद राहुल गांधी के पीएम पद के सपने को काफि ठेस पहुंची है।

बीजेपी ने किया सहयोगियों के वोटों का इस्तेमाल- खरगे

सूत्रों के हवाले से खबर है कि बेंगलुरु में संयुक्त विपक्ष की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम यहां 26 पार्टियां हैं। हम सब मिलकर आज 11 राज्यों में सरकार में हैं, बीजेपी को अकेले 303 सीटें नहीं मिलीं हैं। उसने अपने सहयोगियों के वोटों का इस्तेमाल किया और सत्ता में आई और फिर उन्हें त्याग दिया। आज बीजेपी अध्यक्ष और उनके नेता अपने पुराने सहयोगियों से समझौता करने के लिए एक राज्य से दूसरे राज्य भाग-दौड़ कर रहे हैं।

मोदी सरनेम वाला केस बना अटकल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी करने के मानहानि मामले में गुजरात की एक स्थानीय कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई थी। इसकी वजह से राहुल गांधी को लोकसभा सदस्यता चली गई थी। यहां तक कि कुछ दिनों बाद उन्हें उनका सांसद आवास भी खाली करना पड़ा था।

कांग्रेस ने निचली अदालत के इस फैसले को गुजरात हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, लेकिन वहां से भी उन्हें राहत नहीं मिली थी। इसके बाद अब राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में 21 जुलाई को सुनवाई करेगा, अगर राहुल गांधी की याचिका पर फैसला उनके पक्ष में नहीं आता है तो राहुल गांधी को लोकसभा चुनाव 2024 से हाथ धोना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- Murder in Delhi: गर्लफ्रेंड के परिवार ने चाकू मारकर कर दी युवक की हत्या, सीसीटीवी में दर्ज हुआ पूरा मामला

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT