होम / 'बच्चा अभी पैदा हुआ है, सांस लेने दीजिए', भाई अजित पवार की बगावत पर सुप्रिया सुले का बयान

'बच्चा अभी पैदा हुआ है, सांस लेने दीजिए', भाई अजित पवार की बगावत पर सुप्रिया सुले का बयान

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : July 3, 2023, 6:43 am IST

Maharashtra Politics Crisis

India News (इंडिया न्यूज़), Maharashtra Politics Crisis, मुंबई: NCP नेता अजित पवार और 8 विधायक मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए हैं। जिसे लेकर पार्टी नेता सुप्रिया सुले की प्रतिक्रिया आई है। सुप्रिया सुले ने इस घटनाक्रम पर टिप्पणी करने के लिए और वक्त बीतने की बात की है। उन्होंने कहा, अजित पवार के साथ गए विधायकों से वह संपर्क में हैं।

NCP प्रमुख शरद पवार की बेटी और अजित पवार की बहन सुप्रिया सुले को 10 जून को एनसीपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था। अजित पवार के मुद्दे पर रविवार, 2 जुलाई को मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुप्रिया सुले ने कहा, “बच्चा अभी पैदा हुआ है, सांस लेने दीजिए, आगे-आगे देखिए, क्या होता है।” NCP नेता ने कहा, “इस घटना को लेकर अब तक 24 घंटे भी नहीं हुए हैं। इसीलिए कुछ नहीं कह सकते हैं। समय बीतने दीजिए तब पता चलेगा कि क्या हुआ है। जो विधायक अजित पवार के साथ गए हैं, मैं उनसे अभी भी संपर्क में हूं। कल भी मेरी उनसे बात हुई और आगे भी उनसे बात करूंगी।”

अजित पवार के समर्थन वाले सवाल पर क्या बोलीं सुले?

भाई अजित पवार के समर्थन के सवाल पर सुप्रिया सुले ने कहा, “मैं ऐसा नहीं कर रही हूं। मेरे ऊपर भी जिम्मेदारी आई है। जो कुछ भी हुआ वह दुखद है। शरद पवार ने सभी के साथ एक परिवार की तरह व्यवहार किया और वह हमारे वरिष्ठ नेता हैं। उनकी प्रतिक्रिया थी कि हम एक लोकतांत्रिक देश में रह रहे हैं, जहां हर किसी को अपनी बात कहने और अपनी बात रखने का अधिकार है। अजित पवार का यह कदम उनका अपना फैसला है। अजित पवार के साथ मेरा रिश्ता नहीं बदलेगा, वह हमेशा मेरे बड़े भाई रहेंगे।”

“NCP के अंदर कभी नफरत या गलतफहमी नहीं थी” 

उन्होंने कहा, “एनसीपी के अंदर कभी भी नफरत या कोई गलतफहमी नहीं थी। अजित पवार के विचार अलग थे और हमारे अलग हैं। हम अपने सभी विधायकों का सम्मान करते हैं। मैं हमेशा पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से बात करती हूं।” सुप्रिया सुले ने आगे कहा, “अजित के लिए मेरे मन में हमेशा प्रेम रहेगा। भावनात्मक रूप से भी हमारा एक कनेक्शन था। उनके और मेरे बीच जो बात हुई है वो सिर्फ मुझे और उन्हें पता है। उनके और मेरे बीच कभी भी पर्सनली कोई विवाद नहीं हो सकता है। आगे चलकर हम दोनों में कोई ऐसी बात नहीं होगी जिससे हमारे बीच बात बिगड़े। हम अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखते हैं।”

अब तक कोई समाधान बाहर नहीं आया- सुप्रिया सुले

सुप्रिया सुले ने कहा, “इस घटना को केवल 12 घंटे हुए हैं, अब तक कोई समाधान बाहर नहीं आया है। पूरी कहानी बाहर नहीं आई है। जब तक पूरी कहानी बाहर नहीं आती, मैं कुछ नहीं कहना चाहती हूं।” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके भाई अजित पवार ने जो कुछ किया, उसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं थी।

“बीजेपी में 2024 को लेकर आत्मविश्वास की कमी”

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “एक चीज पवार साब दो-तीन बार बोले कि हम इस सबमें नहीं फसेंगे, हम सीधे लोगों तक जाएंगे, लोगों से बात करेंगे। महाराष्ट्र और देश की जनता तय करेगी।” सुप्रिया सुले ने कहा कि बीजेपी ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर यह कदम उठाया है। भाजपा में 2024 को लेकर आत्मविश्वास की कमी है। अगले दो-तीन दिनों में तस्वीर पूरी तरह साफ हो जाएगी।

Also Read: त्रिपुरा राष्ट्रीय राजमार्ग-8 से 2 करोड़ 25 लाख रुपये का 1500 किलो गांजा बरामद, FIR दर्ज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT