होम / Uniform Civil Code: बालासाहेब ठाकरे का सपना था यूनिफॉर्म सिविल कोड, क्या शिवसेना करेगी इसका समर्थन?

Uniform Civil Code: बालासाहेब ठाकरे का सपना था यूनिफॉर्म सिविल कोड, क्या शिवसेना करेगी इसका समर्थन?

Divya Gautam • LAST UPDATED : June 30, 2023, 4:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Uniform Civil Code: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना (उद्धव गुट) यूनिफॉर्म सिविल कोड का समर्थन कर सकती है। खबरों के अनुसार औपचारिक तौर पर भले ही उद्धव ठाकरे की पार्टी के किसी नेता ने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया हो, लेकिन ऐसी खबरें है कि अगर बिल संसद में लाया जाता है तो इसे उद्धव ठाकरे की पार्टी अपना समर्थन देगी।

बालासाहेब ठाकरे का सपना था यूसीसी

बालासाहेब ठाकरे के तीन महत्वपूर्ण सपने रहे हैं- अयोध्या में राम मंदिर, कश्मीर से 370 हटाना और देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करना। उद्धव ठाकरे ने बीती 20 जून को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूसीसी का समर्थन करने की बात कही थी साथ ही उन्होंने सवाल भी उठाए थे।

संजय राउत ने क्या कहा? 

शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने अपने बयान में कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड का ड्राफ्ट नहीं आया है ऐसे में यह कहना गलत है कि हम उसके विरोध में है। ड्राफ्ट आने के बाद शिवसेना उद्धव बालासाहेब पार्टी अपनी भूमिका स्पष्ट करेगी।

महाराष्ट्र कांग्रेस ने समिति का किया गठन

शरद पवार ने कहा कि वे यूसीसी का समर्थन करने के इच्छुक नहीं हैं इसलिए सिख समुदाय की राय पर गौर किए बिना यूसीसी पर फैसला करना उचित नहीं होगा। इसके अलावा महाराष्ट्र कांग्रेस ने समान नागरिक संहिता के प्रभाव का अध्ययन करने के लिए मुंबई विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति बालचंद्र मुंगेकर के नेतृत्व में नौ-सदस्यीय समिति का गठन किया है।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: “21 पार्टी के लोग, 21 लाख के घपले, घोटाले, भ्रष्टाचारी…,” विपक्षी एकता पर अमित शाह का जोरदार कटाक्ष

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sukhbir Singh Badal: अकाली दल में फूट का कारण कौन? इस नेता पर छाए हैं संकट के बादल-IndiaNews
ब्राउन बॉडीकॉन ड्रेस में Ananya Panday ने फ्लॉन्ट किए कर्व्स, अपना क्वालिटी टाइम बिताते शेयर की तस्वीरें -IndiaNews
बहन अंशुला कपूर ने Arjun Kapoor को जन्मदिन की दी बधाई, रात के जश्न की इनसाइड तस्वीरें और वीडियो की शेयर -IndiaNews
गोल्ड स्कीम में धोखाधड़ी के आरोप के बाद Shilpa Shetty-Raj Kundra ने तोड़ी चुप्पी, जारी किया आधिकारिक बयान -IndiaNews
संसद में जब मिले चिराग और कंगना…दोनों के बीच दिखी गजब की केमेस्ट्री, वीडियो आया सामने-IndiaNews
Baby John से Varun Dhawan का नया पोस्टर जारी कर रिलीज डेट की हुई घोषणा, आमिर खान की सितारे ज़मीन पर से करेगी क्लैश -IndiaNews
Gurgaon: गुड़गांव के ड्राइवर हो जाएं सावधान! ऐसा करने पर जब्त हो सकती है गाड़ी-Indianews
ADVERTISEMENT