होम / Rajasthan AAP Candidate List: राजस्थान में AAP की पहली लिस्ट जारी, जानें किसे कहां मिला टिकट

Rajasthan AAP Candidate List: राजस्थान में AAP की पहली लिस्ट जारी, जानें किसे कहां मिला टिकट

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 27, 2023, 7:31 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Rajasthan AAP Candidate List: राजस्थान में सियासी सरगर्मिंयां तेज हो गई हैं। सूबे में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। गुरुवार को आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। ‘आप’ ने पहली लिस्ट में 23 कैंडिडेट के नाम का ऐलान किया है। बता दें कि आज ही कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की है। कांग्रेस की लिस्ट आने के बाद ‘आप’ ने राजस्थान चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी की है।

पहली लिस्ट में उतारे 23 उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी ने ‘एक्स’ पर लिस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची। सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं। इस बार चलेगी झाड़ू।’ सीएम केजरीवाल की पार्टी ने पहली लिस्ट में 23 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। ‘आप’ ने जयपुर की विद्याधर नगर सीट से अपने प्रदेश कोषाध्यक्ष डॉक्टर संजय बियानी को टिकट दिया है। संजय बियानी एक कॉलेज समूह के निदेशक हैं। वो सीए, लेखक और मोटिवेशनल स्पीकर भी है।

किसे कहां से मिला टिकट?

आम आदमी पार्टी ने गंगानगर विधानसभा सीट से डॉक्टर हरीश रहेजा, रायसिंह नगर सीट से धन्ना राम मेघवाल, भादरा सीट से महंत रूपनाथ, विद्याधर नगर सीट से डॉक्टर संजय बियानी समेत कुल 23 कैंडिडेट को चुनावी समर में उतारा है। नीचे लिस्ट में देखिए सभी उम्मीदवारों के नाम…

राजस्थान में कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी

गुरुवार को कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की है। इस लिस्ट में पार्टी ने 19 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। लिस्ट में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों को साधा गया है। इसके अलावा पार्टी नेतृत्व ने बसपा से कांग्रेस में आए दो विधायकों को भी टिकट दिया है। गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस ने दो लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 33 और दूसरी में 43 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था।

ये भी पढ़े- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ebrahim Raisi Death: दुख की घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा, राष्ट्रपति रायसी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक-Indianews
‘विदेशी’ समझ Ruskin Bond के साथ हुई ये घटना, मंदिर में जानें के लिए रखी ये शर्त -Indianews
Ebrahim Raisi Death: इब्राहिम रायसी की हादसे में गई जान, ईरानी राष्ट्रपति समेत इतने लोग थे प्लेन में सवार-Indianews
Bihar: मुजफ्फरपुर में 19 वर्षीय लड़की के साथ गैंगरेप, बॉयफ्रेंड समेत चार लोगों ने दिखाई हैवानियत-Indianews
खुद पर किताब नहीं लिखावा चाहते Salman Khan, इस राज को छुपाए बैठे है एक्टर – Indianews
Ebrahim Raisi Death: हेलिकॉप्टर हादसे में रायसी की मौत पर आया इजरायली धर्म गुरुओं का बयान, जताई खुशी-Indianews
Lok Sabha Election: चीरहरण का चुनावी मुद्दा, विपक्ष के दिग्गज नेताओं के लिए काला टीका
ADVERTISEMENT