होम / राजस्थान: खाटू श्यामजी मंदिर में मची भगदड़ 3 की मौत, 2 घायल

राजस्थान: खाटू श्यामजी मंदिर में मची भगदड़ 3 की मौत, 2 घायल

Sameer Saini • LAST UPDATED : August 8, 2022, 10:39 am IST

इंडिया न्यूज़, सीकर (राजस्थान): मासिक मेले के दौरान सोमवार की सुबह सीकर के खाटू श्यामजी मंदिर में भगदड़ में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। दो घायलों को जयपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वालों में तीन महिलाएं थीं। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और भीड़ पर नियंत्रण कर रही है।

सबसे महत्वपूर्ण तीर्थ स्थलों में से एक

सुबह करीब पांच बजे मंदिर के प्रवेश द्वार पर भगदड़ मच गई। आज चंद्र कैलेंडर का 11वां दिन खाटू श्याम जी के दर्शन के लिए शुभ माना जाता है, जिन्हें भगवान कृष्ण का अवतार माना जाता है। मंदिर को राजस्थान के सबसे महत्वपूर्ण तीर्थ स्थलों में से एक माना जाता है और यहां भारी भीड़ देखी जाती है।

पीएम ने जताया दुःख

वहीं इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया। पीएम ने ट्वीट किया, “राजस्थान के सीकर में खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।”

श्रद्धालुओं की मौत बेहद दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण: गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भगदड़ में जानमाल के नुकसान पर दुख व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। गहलोत ने ट्विटर पर लिखा, “सीकर के खाटू श्यामजी मंदिर में मची भगदड़ में तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत बेहद दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवार के साथ हैं, ईश्वर उन्हें इस नुकसान को सहने की शक्ति दे और ईश्वर करे दिवंगत आत्मा को शांति मिले। उन्होंने बाद के एक ट्वीट में कहा, “भगदड़ में घायल हुए श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

अप्रैल और जनवरी में यहां बने ऐसे हालात

इस बीच, इस साल अप्रैल में, आंध्र प्रदेश के तिरुपति में तिरुमाला मंदिर के टिकट काउंटरों पर भगदड़ जैसी स्थिति में तीन लोग घायल हो गए थे। साथ ही इस साल जनवरी में जम्मू-कश्मीर के कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई थी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : शादी के छह साल बाद पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर

ये भी पढ़े : टीनू वर्मा ने जब सैफ अली खान को मारा थप्पड, गैर-पेशेवर होने पर कही ये बात

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL Final: KKR ने सनराइजर्स का किया सूर्यास्त, एक तरफा मुकाबले में कोलकाता तीसरी बार बना चैंपियन- Indianews
Lok Sabha Election: केजरीवाल ने पंजाब को भ्रष्टाचार का एटीएम…,अमित शाह ने आप पर कसा तंज-Indianews
Hezbollah: ‘आश्चर्य की उम्मीद करें…’, ईरान के राष्ट्रपति की मौत के कुछ दिनों बाद हिज़्बुल्लाह ने दी इज़रायल को चेतावनी- Indianews
IPL 2024: SRH के फाइनल में हार के बाद सह-मालिक काव्या मारन के छलके आंसू-Indianews
Harvard University protest: भारतीय-अमेरिकी हार्वर्ड छात्र ने गाजा विरोध प्रदर्शन को लेकर विश्वविद्यालय की आलोचना, कह दी यह बड़ी बात- Indainews
UK Elections: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव से पहले इतने सांसदों ने दिया इस्तीफा-Indianews
IMD Alert: दिल्ली में भीषण गर्मी, तापमान 45.4°C, अगले 3 दिनों के लिए रेड अलर्ट- Indianews
ADVERTISEMENT