होम / Panchayat Election 2024: राजस्थान में बांटी गईं पंचायत चुनाव की 500 फर्जी मार्कशीट, पुलिस ने किया खुलासा

Panchayat Election 2024: राजस्थान में बांटी गईं पंचायत चुनाव की 500 फर्जी मार्कशीट, पुलिस ने किया खुलासा

Poonam Rajput • LAST UPDATED : August 28, 2024, 10:46 am IST

Panchayat Election 2024

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Panchayat Election 2024: राजस्थान में कथित रूप से फर्जी मार्कशीट तैयार करने वाले आरोपी को मंगलवार शाम हरियाणा के नूंह जिले से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी का नाम मोहम्मद यूसुफ है, जो 52 मामलों में वांछित था। राजस्थान पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी में सहायक सूचना देने वाले को 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी।

नूंह थाने में एक और एफआईआर दर्ज

पुलिस ने बताया कि आरोपी यूसुफ ने कक्षा 8 की करीब 500 फर्जी मार्कशीट तैयार कर राजस्थान में पंचायत चुनाव और अन्य उद्देश्यों के लिए लोगों में बांटी थी। यूसुफ मूल रूप से नूंह जिले के उमरा गांव का रहने वाला है। लेकिन, उसे मंगलवार शाम खेड़ला गांव से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके कब्जे से एक अवैध देशी पिस्तौल और एक कारतूस जब्त किया गया है।

Cabinet Meeting: राजस्थान में भजनलाल सरकार की कैबिनेट बैठक आज

अधिकारियों ने क्या कहा?

अधिकारियों ने बताया कि आरोपी के खिलाफ नूंह के सिटी थाने में शस्त्र अधिनियम के प्रावधानों के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपी ने कबूल किया है कि उसने करीब 500 फर्जी आठवीं कक्षा की मार्कशीट तैयार की थी और उन्हें राजस्थान में पंचायत चुनाव और अन्य उद्देश्यों के लिए लोगों में बांटा था। गिरफ्तारी के बारे में राजस्थान पुलिस को सूचित कर दिया गया है।

UP को मिली एक और Vande Bharat Express सौगात, जानिए किस रूट पर चलेगी और कब से?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT